मल्लिकार्जुन खड़गे की बैठक में शामिल नहीं होने पर संजय राउत की सफाई! बोले- "हम एक साथ हैं, हमारी अहमियत विपक्षी एकता हैं..."

By अंजली चौहान | Published: March 29, 2023 11:35 AM2023-03-29T11:35:29+5:302023-03-29T12:31:01+5:30

शिंदे गुट राहुल गांधी पर लगातार हमला बोल रहा है। ऐसे में उद्धव गुट इस बयान के कारण कांग्रेस का समर्थन करने के बजाय बैक फुट पर आ गया है। 

Sanjay Raut's clarification on not attending Mallikarjun Kharge's meeting Said We are together our importance is opposition unity | मल्लिकार्जुन खड़गे की बैठक में शामिल नहीं होने पर संजय राउत की सफाई! बोले- "हम एक साथ हैं, हमारी अहमियत विपक्षी एकता हैं..."

फाइल फोटो

Highlights मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को संसद सत्र से पहले विपक्षी नेताओं की बुलाई बैठक उद्धव गुट से कांग्रेस की बैठक में कोई शामिल नहीं हुआ ऐसे में संजय राउत ने कहा कि भले ही बैठक में नहीं शामिल हुए लेकिन हम साथ हैं

नई दिल्ली: कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा बुधवार को संसद भवन के सीपीपी कार्यालय तमाम विपक्ष के नेताओं की बैठक आयोजित की गई है। बैठक में राज्यसभा और लोकसभा के सभी सदस्यों को बुलाया गया है लेकिन महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे गुट से कोई भी इस बैठक में शामिल नहीं हुआ है।

इस बीच संजय राउत ने बैठक में शामिल न होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने कहा, "मल्लिकार्जन खड़गे के यहां जो बैठक हुई उसमें हम शामिल नहीं हुए लेकिन हम साथ हैं, हमारे लिए सबसे अहम हैं विपक्षी एकता, विपक्ष हमेशा एक साथ हैं।"

गौरतलब है किअडानी और राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी तमाम विपक्षी पार्टियों को एकत्र करके केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने में जुटी हुई है। ऐसे में उद्धव गुट की ओर से बैठक में न शामिल होने पर राजनीतिक गलियारों में सरगरमी काफी तेज हैं।

वहीं, संजय राउत का ये बयान एक तरह से सफाई के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि राहुल गांधी द्वारा वीर सावरकर पर दिए बयान के कारण महाराष्ट्र में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है।

शिंदे गुट राहुल गांधी पर लगातार हमला बोल रहा है। ऐसे में उद्धव गुट इस बयान के कारण कांग्रेस का समर्थन करने के बजाय बैक फुट पर आ गया है। 

क्या कहा संजय राउत ने?

यूबीटी गुट के नेता संजय राउत ने कहा, "उनकी पार्टी विपक्षी एकता को सर्वोपरि रखती हैं, हमारे जो मुद्दे थे वो हमें जहां पहुंचाने थे हमने पहुंचा दिए और हमें उसका परिणाम भी मिल गया है। हम सबसे ज्यादा अहमियत विपक्षी एकता को देते हैं।" 

राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी के वीर सावरकर पर दिए बयान को 'गलत' ठहराया है। वीर सावरकर का नाम आने के बाद से विपक्ष में शामिल उद्धव गुट ने राहुल गांधी के बयान से किनारा कर लिया है।

दरअसल, हाल ही में संसद से अयोग्य ठहराए जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान राहुल गांधी से भाजपा द्वारा माफी मांगने की मांग को लेकर सवाल किया गया तो इस पर उन्होंने बयान दिया था कि वह सावरकर नहीं बल्कि गांधी हैं और गांधी माफी नहीं मांगता।

राहुल गांधी के इस बयान के कारण वो अपने समर्थन की विपक्षी पार्टियों के ही निशाने पर आ गए हैं और विपक्ष के कई नेता उनके इस बयान को गलत ठहराते हुए माफी की मांग कर रहे हैं। 

Web Title: Sanjay Raut's clarification on not attending Mallikarjun Kharge's meeting Said We are together our importance is opposition unity

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे