Sample of Neelkanth found dead was sent to Kolkata for examination | मृत पाये गये नीलकंठ का नमूना जांच के लिए कोलकाता भेजा गया
मृत पाये गये नीलकंठ का नमूना जांच के लिए कोलकाता भेजा गया

मेदिनीनगर, 13 जनवरी झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद प्रखण्ड के दुलहर गांव में मंगलवार को मृत पाये गये पक्षी नीलकंठ का नमूना आज बर्ड फ्लू की आशंका के मद्देनजर जांच के लिए कोलकाता भेज दिया गया।

हुसैनाबाद पशुपालन प्रखण्ड के प्रभारी डा सरोज केरकेट्टा ने बताया कि उनकी टीम को प्रारंभिक जांच में नीलकंठ (नीले गरदन वाला एक प्रकार का पक्षी) के शरीर के किसी प्रकार क्षतिग्रस्त होने के साक्ष्य नहीं प्राप्त हुए हैं ।

उल्लेखनीय है कि कल प्रखण्ड विकास पदाधिकारी जय बिरस लकड़ा ने लोगों में बर्ड फ्लू के प्रति दहशत को देखते हुए स्थानीय पशुपालन विभाग के अधिकारियों को मामले की सूचना देते हुए आम लोगों को सावधानी बरतने की अपील की थी ।

केरकेट्टा ने बताया कि, नीलकंठ के मृत होने और उसके बर्ड फ्लू से संक्रमित होने की आशंका की जांच कोलकाता के प्रयोगशाला में होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Sample of Neelkanth found dead was sent to Kolkata for examination

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे