Sambit Patra slams Rahul Gandhi for questioning Pulwama attack says Gandhi family can't think beyond benefit | 'मिस्टर गांधी फायदे के अलावा कुछ और नहीं सोच सकते', संबित पात्रा ने राहुल को पुलवामा ट्वीट पर दिया करारा जवाब, गांधी फैमिली पर विवादित बयान
राहुल गांधी और संबित पात्रा (फाइल फोटो)

Highlightsपीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है, 'पिछले साल भयानक पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि।'पुलवामा बरसी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ कई सवाल भी उठाए हैं। पुलवामा हमले के ठीक 12 दिन बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक किया था।

पुलवामा हमले के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ बीजेपी सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए पूछा है कि इस आतंकी हमले का फायदा सबसे ज्यादा किसे हुआ? राहुल गांधी के इस ट्वीट का जवाब देते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने जवाब दिया है। संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा है, ''वो एक नृशंस हमला था, और आपके द्वारा की गई यह एक नृशंस टिप्पणी है..., सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ? ...मिस्टर गांधी क्या आप फायदे के अलावा कुछ और सोच सकते हैं? बिल्कुल नहीं...ये सोकॉल्ड गांधी फैमिली फायदे के अलावा कुछ और सोच ही नहीं सकता है। ये सिर्फ भौतिक रूप से ही भ्रष्ट नहीं हैं...बल्कि इनकी आत्माएं भी भ्रष्ट हैं।''

राहुल गांधी ने पुलवामा हमले को लेकर क्या किया था ट्वीट

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'आज जब हम पुलवामा के चालीस शहीदों को याद कर रहे हैं, तब हमें इस सवालों को पूछना चाहिए।' राहुल गांधी ने पुलवामा को लेकर तीन सवाल उठाए हैं। वो इस प्रकार है..., पहला सवाल-  ' हमले से किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ?'। दूसरा सवाल- हमले को लेकर हुई जांच का क्या परिणाम निकला?'। तीसरा सवाल- सुरक्षा में चूक के लिए बीजेपी की सरकार में किसकी जवाबदेही तय हुई?।' 14 फरवरी 2019 को  पुलवामा में सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व बल) के काफिले पर हमला किया गया था। जिसमें  सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान द्वारा पोषित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। 

मुख्तार अब्बास नकवी ने भी राहुल गांधी के ट्वीट पर किया पलटवार

राहुल गांधी के ट्वीट 'पुलवामा हमले का फायदा किसे हुआ' पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि जो राष्ट्रीय सुरक्षा, राष्ट्रीय हितों से जुड़े हुए मुद्दे हैं, संवेदनशील मुद्दे हैं, उन पर कांग्रेस राजनीति करने की, देश को गुमराह करने की हिस्ट्रीशीटर पार्टी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले के शहीदों को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है, पिछले साल भयानक पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि।वे असाधारण व्यक्ति थे जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।। 

पुलवामा हमला और भारत की जवाबी कार्रवाई

14 फरवरी 2019 को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर  6 वीं बटालियन का काफिला गुजर रहा था। लेकिन सड़क के दूसरी तरफ से आकर जैश-ए- मोहम्मद के आतंकी की कार ने सीआरपीएफ जवानों के काफिले को टक्कर मारी और विस्फोट हुआ, जिसमें 40 जवान शहीद हुए। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली।

घटना को अंजाम  जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी अदील अहमद डार ने दी थी। पुलवामा हमले के ठीक 12 दिन बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद कै ठिकानों पर एयरस्ट्राइक किया था। भारतीय सेना ने दावा किया था कि 300 आतंकवादी मारे गए हैं।

Web Title: Sambit Patra slams Rahul Gandhi for questioning Pulwama attack says Gandhi family can't think beyond benefit
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे