बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने जवाहरलाल नेहरू को बताया अपराधी, कांग्रेस ने कहा- उनके अंदर का गोडसे बोल रहा है

By राजेंद्र पाराशर | Published: August 20, 2019 08:56 PM2019-08-20T20:56:31+5:302019-08-20T20:56:31+5:30

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर गर्व कर रहे हैं वह देश भक्त हैं, जिन्हें उन पर गर्व नहीं वह देश के विरुद्ध हैं.

Sadhvi Pragya backs Shivraj Singh Chouhan, calls Jawaharlal Nehru criminal | बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने जवाहरलाल नेहरू को बताया अपराधी, कांग्रेस ने कहा- उनके अंदर का गोडसे बोल रहा है

फाइल फोटो

Highlightsसांसद प्रज्ञा सिंह ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत का हिस्सा है.कांग्रेस सरकारों द्वारा किए गए तमाम समझौते धारा 370 के खत्म होते ही खत्म हो गए.प्रज्ञा ठाकुर से पहले ओडिशा में शिवराज सिंह चौहान जवाहरलाल नेहरू को अपराधी कह चुके हैं।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बाद अब भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को अपराधी की संज्ञा दी है. शिवराज के नेहरू को अपराधी कहे जाने वाले बयान पर भोपाल में प्रतिक्रिया देते हुए सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि 'हमारे भारत को जो भी पीड़ा पहुंचाएगा, हमारे भारत को जो भी खंडित करने का प्रयास करेगा, वह निश्चित रूप से अपराधी होगा, इसमें कोई शक नहीं'. प्रज्ञा के बयान पर कांग्रेस मीडिया सेल की प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि उनके अंदर से गांधीजी का हत्यारा गोडसे बोलता है.

सांसद प्रज्ञा सिंह ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत का हिस्सा है. कांग्रेस सरकारों द्वारा किए गए तमाम समझौते धारा 370 के खत्म होते ही खत्म हो गए. इसलिए अब पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और अब आगे उस पर ही बात होगी और उसे वापस लिया जाएगा. 

प्रज्ञा ने कहा कि धारा 370 खत्म होने के बाद देशभक्त जश्न मना रहे हैं, जो देशभक्त नहीं है वे रो रहे हैं. ऐसे लोग देश भक्त तो हो ही नहीं सकते. धारा 370 और 5 ए हटने पर जो लोग खुश हैं, हमारे देश पर गर्व कर रहे हैं, जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गर्व कर रहे हैं वह देशभक्त हैं. 

उन्होंने कहा कि यह परिभाषा इस बार सिद्ध हो गई है कि कौन देश के साथ है और कौन देश के विरुद्ध है. उन्होंने कहा हमारे अखंड भारत को जो भी पीड़ा पहुंचाएगा, भारत को जो भी खंडित करने का प्रयास करेगा वह निश्चित रूप से अपराधी होगा इसमें कोई शक नहीं है.

प्रज्ञा के इस बयान का कांग्रेस की मीडिया सेल की प्रभारी शोभा ओझा ने विरोध किया है. उन्होंने कहा कि प्रज्ञा ने जो बयान दिया है वह यह साबित करता है कि आज भी उनके अंदर गोडसे बोलता है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने ओडिशा में सदस्यता अभियान के दौरान देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को कश्मीर में धारा 370 लगवाने पर अपराधी कहा था, जिसके बाद देशभर में विवाद खड़ा हो गया था. हालांकि बाद में भोपाल आकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि जवाहरलाल नेहरू को लेकर उन्होंने जो कुछ भी ओडिशा में कहा, वह तथ्यों के आधार पर कहा. हालांकि प्रज्ञा ने कांग्रेस द्वारा धारा 370 का विरोध करने को लेकर कहा कि जो लोग प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर गर्व कर रहे हैं वह देश भक्त हैं, जो नहीं वह देश के विरुद्ध है.

Web Title: Sadhvi Pragya backs Shivraj Singh Chouhan, calls Jawaharlal Nehru criminal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे