शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: सचिन पायलट ने राहुल गांधी व प्रियंका गांधी से मुलाकात की, पढ़ें आज की अन्य बड़ी खबरें

By भाषा | Published: August 10, 2020 06:52 PM2020-08-10T18:52:15+5:302020-08-10T18:52:15+5:30

राजस्थान विधानसभा के प्रस्तावित सत्र से कुछ दिनों पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की।

Sachin Pilot met Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi, read other big news today | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: सचिन पायलट ने राहुल गांधी व प्रियंका गांधी से मुलाकात की, पढ़ें आज की अन्य बड़ी खबरें

सचिन पायलट और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक की।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित धन शोधन के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती तथा उनके परिवार से सोमवार को फिर से पूछताछ शुरू की।

नयी दिल्ली: भाषा की अलग-अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

भारत में कोविड-19 के 62,064 नए मामले सामने आए, 1,007 और लोगों की मौत

नयी दिल्ली: भारत में कोविड-19 के 62,064 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 22 लाख के आंकड़े को पार कर गई। वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 15.35 लाख से अधिक हो गई। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी।

अंडमान मोदी ने अंडमान निकोबार तक ब्रॉडबैंड सेवायें पहुचाने वाली पहली समुद्री केबल परियोजना का उद्घाटन किया

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह को तीव्र गति की ब्रॉडबैंड संचार सेवाओं से जोड़ने वाली पहली आप्टिकल फाइबर केबल परियोजना का उद्घाटन किया। यह केबल समुद्र के अंदर से बिछाई गई है। इससे क्षेत्र में डिजिटल सेवाओं और पर्यटन तथा अन्य गतिविधियों को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

कांग्रेस लीड पायलट पायलट ने राहुल और प्रियंका से की मुलाकात, राजस्थान में उथल-पुथल थमने की उम्मीद
नयी दिल्ली: राजस्थान विधानसभा के प्रस्तावित सत्र से कुछ दिनों पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा से मुलाकात की जिसके बाद राज्य में चल रही सियासी उथल-पुथल थमने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री बाढ़ समीक्षा प्रधानमंत्री ने बाढ़ स्थिति की समीक्षा के लिए छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक की। उन्होंने पूर्वानुमान और चेतावनी प्रणाली में सुधार के लिए नवीन प्रौद्योगिकियों के व्यापक उपयोग पर जोर दिया।

वायरस दूसरी लीड मुखर्जी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस से संक्रमित

नयी दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को बताया कि जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

 ईडी सुशांत रिया ईडी ने रिया चक्रवर्ती व परिवार से धन शोधन मामले में फिर से पूछताछ शुरू की

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित धन शोधन के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती तथा उनके परिवार से सोमवार को फिर से पूछताछ शुरू की।

न्यायालय लीड भूषण अवमानना भूषण, तेजपाल के खिलाफ 2009 के अवमानना मामले में और सुनवाई की जरूरत है : न्यायालय

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि कार्यकर्ता-अधिवक्ता प्रशांत भूषण और पत्रकार तरुण तेजपाल के खिलाफ 2009 के आपराधिक अवमानना मामले में और सुनवाई की जरूरत है ताकि यह देखा जा सके कि न्यायाधीशों के खिलाफ भ्रष्टाचार की टिप्पणी अवमानना है या नहीं।

आईपीएल मंजूरी यूएई में आईपीएल के लिये सरकार से मंजूरी मिली : लीग चेयरमैन बृजेश पटेल

नयी दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में कराने के लिये केंद्र सरकार से औपचारिक मंजूरी मिल गई है। लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने सोमवार को यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र सुशांत राउत निरूपम सुशांत के परिवार के बारे में राउत ‘‘ओछी बातें कर रहे हैं’’ : कांग्रेस नेता निरूपम ने लगाया आरोप

मुंबई: कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने सोमवार को शिवसेना सांसद संजय राउत पर परोक्ष हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वह दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के बारे में ‘‘ओछी बातें कर रहे हैं।’’ साथ ही, उन्होंने भगवा पार्टी से संवेदनशीलता दिखाने को भी कहा।

अमेरिका चीन भारत भारतीय-अमेरिकियों ने भारत के खिलाफ चीन की आक्रमकता का विरोध किया

वाशिंगटन: राजधानी वाशिंगटन और उसके आस-पास के क्षेत्रों में भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने भारत के प्रति चीन की आक्रमकता और देश के अशांत मुस्लिम बहुल शिनजियांग क्षेत्र में उइगर अल्पसंख्यक समूह के मानवाधिकार उल्लंघन के खिलाफ यहां प्रदर्शन किए।

शेयर बंद वैश्विक बाजार में तेजी के संकेत से सेंसेक्स 142 अंक लाभ में, निफ्टी 11,250 अंक से ऊपर

मुंबई: वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने और निवेशकों की लिवाली बढ़ने से सोमवार को बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 142 अंक बढ़ गया। भाषा देवेंद्र दिलीप दिलीप

Web Title: Sachin Pilot met Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi, read other big news today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे