‘थुला मसाम’ पूजा के लिए 16 अक्टूबर को खुलेगा सबरीमला अयप्पा मंदिर

By भाषा | Published: October 14, 2021 06:28 PM2021-10-14T18:28:11+5:302021-10-14T18:28:11+5:30

Sabarimala Ayyappa temple to open for 'thula masam' worship on October 16 | ‘थुला मसाम’ पूजा के लिए 16 अक्टूबर को खुलेगा सबरीमला अयप्पा मंदिर

‘थुला मसाम’ पूजा के लिए 16 अक्टूबर को खुलेगा सबरीमला अयप्पा मंदिर

Next

तिरूवनंतपुरम, 14 अक्टूबर सबरीमला भगवान अयप्पा का मंदिर ‘थुला मसाम’ पूजा के लिए 16 अक्टूबर की शाम पांच बजे खुलेगा और अगले दिन इसके भावी ‘मेलशांति’ (मुख्य पुजारी) का चयन करने के लिए ड्रॉ आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी बृहस्पतिवार को त्रावणकोर देवस्वोम बोर्ड ने दी।

बोर्ड की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार, मंदिर खोला जाएगा और थांतरी कंडारारू महेश मोहनारू की मौजूदगी में वर्तमान मेलशांति वी. के. जयराज पोट्टी दीये जलाएंगे।

इसमें बताया गया कि इसके बाद उपदेवता मंदिर खोला जाएगा और वहां भी दीये जलाए जाएंगे। मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते की 18वीं सीढ़ी पर आग भी जलाई जाएगी।

बयान में बताया गया कि मंदिर खोले जाने के दिन कोई अन्य पूजा नहीं होगी।

बोर्ड ने बताया कि ‘उषापूजा’ खत्म होने के बाद 17 अक्टूबर को सबरीमला और मलिकाप्पुरम मंदिरों के मेलशांतियों के चयन के लिए ड्रॉ किया जाएगा।

पंडालम पैलेस के 10 वर्ष से अधिक उम्र के दो लड़के ड्रॉ निकालेंगे।

बयान में बताया गया कि दोनों मेलशांति अगले एक वर्ष तक इस पद पर रहेंगे।

बोर्ड ने कहा कि श्रद्धालुओं को 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक सबरीमला में प्रवेश की इजाजत होगी और पहले से डिजिटल बुकिंग के माध्यम से ही प्रवेश की इजाजत दी जाएगी।

बयान के मुताबिक, मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक है कि उन्होंने कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ले ली हो या उनके पास आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट हो।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Sabarimala Ayyappa temple to open for 'thula masam' worship on October 16

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे