VIDEO: राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर संसद में हंगामा, जानिए पूरा विवाद..

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 13, 2019 12:05 PM2019-12-13T12:05:23+5:302019-12-13T12:07:09+5:30

राहुल गांधी गुरुवार को झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि मोदी का 'मेक इन इंडिया' अब 'रेप इन इंडिया' बन गया है।

ruks in loksabha by bjp mp against rahul gandhi statement rape india | VIDEO: राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर संसद में हंगामा, जानिए पूरा विवाद..

राहुल गांधी गुरुवार को झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए आयोजित एक रैली के दौरान यह बयान दिया था।

Highlightsराहुल ने कहा था कि झारखंड से लेकर उत्तर प्रदेश तक देश में भी जहां भी देखो रेप हो रहे हैं।राहुल के इसी बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में शुक्रवार को राहुल पर हमला बोला।

राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' बयान को लेकर शुक्रवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हो रहा है। बीजेपी की महिला सांसदो ने सदन में नारेबाजी करते हुए राहुल से इस बयान पर माफी मांगने की मांग की है। यही वजह है कि लोकसभा में राहुल गांधी के इस बयान को लेकर भाजपा सांसद राहुल को घेरने का प्रयास कर रहे हैं। 

राहुल ने कब बयान दिया था-

दरअसल, राहुल गांधी गुरुवार को झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान  रैली में लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने था कि मोदी का 'मेक इन इंडिया' अब 'रेप इन इंडिया' बन गया है। इस बयान के माध्यम से राहुल भाजपा सरकार को घेरने का प्रयास कर रहे थे। राहुल महिला सुरक्षा को लेकर सरकार के दावे व उसके हकीकत को लोगों के बीच रख रहे थे। लेकिन, राहुल के इसी बयान को आधार बनाकर भाजपा ने राहुल पर हमला बोलना शुरू कर दिया है।  

राहुल ने कहा था कि झारखंड से लेकर उत्तर प्रदेश तक देश में भी जहां भी देखो रेप हो रहे हैं, बीजेपी के एक विधायक भी एक महिला से रेप के आरोपी हैं, लेकिन पीएम मोदी चुप हैं।

राहुल के बयान के बाद संसद में-

राहुल के इसी बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में शुक्रवार को राहुल के 'रेप इन इंडिया' बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा बयान देकर राहुल गांधी ने देश की महिलाओं का अपमान किया है।

उन्होंने कहा कि राहुल का ये बयान शर्मनाक है। ईरानी ने कहा कि इस बयान के लिए राहुल गांधी को दंडित किया जाना चाहिए। 

वहीं, स्मृति ने कहा, इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई नेता यह कह रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ रेप किया जाना चाहिए। क्या राहुल गांधी का देश की जनता के लिए यही संदेश है?'

इसके अलावा आपको बता दें कि राहुल गांधी के इस बयान को लेकर राज्यसभा में भी उनके खिलाफ कुछ सांसदों ने 'राहुल गांधी माफी मांगो' के नारे लगाए।

Web Title: ruks in loksabha by bjp mp against rahul gandhi statement rape india

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे