असम में आरपीएफ ने पांच नाबालिगों को बचाया

By भाषा | Published: January 24, 2021 01:32 PM2021-01-24T13:32:41+5:302021-01-24T13:32:41+5:30

RPF rescues five minors in Assam | असम में आरपीएफ ने पांच नाबालिगों को बचाया

असम में आरपीएफ ने पांच नाबालिगों को बचाया

गुवाहाटी, 24 जनवरी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर परेशान हालत में मिले पांच नाबालिग बच्चों को संबंधित प्राधिकारियों को सौंपा है।

पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे (एनएफआर) के प्रवक्ता सुभानन चंदा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में शनिवार को बताया कि गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह आरपीएफ की एक महिला कांस्टेबल ने एक नाबालिग लड़की को परेशान हालत में स्टेशन में प्रवेश करते देखा।

उन्होंने बताया कि लड़की ने बातचीत के दौरान अपना नाम बताया और यह जानकारी दी कि वह अरुणाचल प्रदेश के ईस्ट सियांग जिले के पासीघाट की रहने वाली है और नौकरी की तलाश में घर छोड़कर दिल्ली जा रही है, हालांकि उसने घर में इस संबंध में कोई सूचना नहीं दी थी।

इसके बाद नाबालिग लड़की को आरपीएफ चौकी में लाया गया और उसके थैले से आधार कार्ड, स्कूल पहचान पत्र, कुछ कपड़े, स्मार्टफोन, दो पासबुक और 1,430 रुपये नकद मिले। आरपीएफ गुवाहाटी ने इसके बाद लड़की के भाई से संपर्क किया और सभी औपचारिकताएं पूरी करके नाबालिग को गुवाहाटी रेलवे चाइल्डलाइन को सौंप दिया।

वहीं इसी दिन एक अन्य मामले में आरपीएफ की एक टीम ने यहां स्टेशन पर प्लेटफॉर्म संख्या सात पर कुछ नाबालिग लड़कों को घूमते हुए पाया। पूछने पर पता चला कि ये सभी अपने घरवालों को बिना बताए काम की तलाश में घर से भाग आए हैं। आगे पूछताछ पर उन्होंने अपना नाम और पता बताया। इनमें से तीन नाबालिग बिहार के बेगूसराय जिले के जबकि अन्य नाबालिग समस्तीपुर जिले का है।

इन बच्चों ने अपने माता-पिता या रिश्तेदारों का कोई मोबाइल नंबर नहीं दिया जिसके बाद उन्हें गुवाहाटी रेलवे चाइल्डलाइन को सौंप दिया गया।

इसी बीच अगरतला आरपीएफ और राजकीय रेलवे पुलिस ने अगरतला रेलवे स्टेशन पर बृहस्पतिवार को एक महिला को हिरासत में लिया और उसके पास से छह लाख रुपये मूल्य के ब्राउन शुगर के छह पैकेट बरामद किए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: RPF rescues five minors in Assam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे