RJD MLA shahnawaz alam tests positive for COVID-19, here is bihar leader list who COVID-19 positive | RJD विधायक शाहनवाज आलम कोरोना संक्रमित, मंत्री सहित एक के बाद एक बिहार के कई नेता वायरस की चपेट में
RJD MLA shahnawaz alam (File Photo)

Highlightsबिहार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह और उनकी पत्नी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान पांच लोगों की मौत हुई है और 460 नए मामले सामने आए हैं।

अररिया:बिहार के अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक शाहनवाज आलम के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिला स्वास्थ्य विभाग सूत्रों ने बताया कि बुधवार (एक जुलाई) को विधायक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उन्हें कुसियार गांव स्थित एक पृथक-वास वार्ड में रखा गया है। विधायक ने बताया कि मंगलवार (30 जून) को वह खुद जांच कराने पहुंचे थे। उल्लेखनीय है कि 30 जून को बिहार के औरंगाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सिंह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए थे। सिंह ने स्वयं को औरंगाबाद के सत्येंद्रनगर स्थित अपने आवास में ही पृथक-वास में हैं।

पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार और उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित

इससे पहले 28 जून को बिहार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह और उनकी पत्नी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। बिहार के कटिहार जिला के प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक विनोद कुमार सिंह और उनकी पत्नी को कटिहार के एक निजी होटल में बनाए गए पृथक-वास वार्ड में रखा गया है। विनोद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के पहले ऐसे मंत्री हैं जो कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं।

 बिहार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार (फाइल फोटो)
बिहार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार (फाइल फोटो)

बिहार के ये विधायक भी कोरोना संक्रमित

22 जून को बिहार के दरभंगा जिले जाले विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक जिबेश कुमार मिश्रा के जांच नमूने में कोरोनो वायरस संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर उन्हें इलाज के लिए पटना स्थित एम्स रेफर कर दिया गया था। राजद के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी । रघुवंश की 16 जून को अचानक तबीयत अधिक खराब होने पर उन्हें पटना स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था और 17 जून को आयी उनकी जांच रिपोर्ट में कारोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बांका से दो बार के पूर्व सांसद और दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की पत्नी पुतुल कुमारी सिंह को भी कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में कोरोना वायरस से अबतक 73 लोग की मौत, संक्रमित मामले बढ़कर 10205 हुए

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान पांच और लोगों की मौत हो जाने से इस रोग से अबतक मरने वालों की संख्या 73 पहुंच गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के 460 नए मामले प्रकाश में आने के साथ ही इससे संक्रमित मामले बढ़कर 10205 हो गये । स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में तीन तथा मुजफ्फरपुर एवं सीतामढ़ी में एक—एक व्यक्ति की मौत के साथ प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 73 हो गयी।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक जिन 73 लोगों की मौत हो चुकी है उनमें से पटना में नौ, दरभंगा एवं सारण में 5—5, बेगूसराय, नालंदा एवं रोहतास में 4—4, गया, जहानाबाद, खगडिया, मुजफ्फरपुर, नवादा, समस्तीपुर, सीतामढ़ी एवं वैशाली में 3—3, भोजपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी एवं सिवान में दो—दो तथा अररिया, अरवल, औरंगाबाद, भागलपुर, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर, शिवहर एवं पश्चिम चंपारण जिले में एक—एक मरीज की मौत हुई है।

Web Title: RJD MLA shahnawaz alam tests positive for COVID-19, here is bihar leader list who COVID-19 positive
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे