RJD के स्‍थापना दिवस के निमंत्रण कार्ड में तेजप्रताप-मीसा का नाम नहीं, लालू का घर फूटा?

By एस पी सिन्हा | Published: July 5, 2018 05:36 AM2018-07-05T05:36:01+5:302018-07-05T05:36:01+5:30

तेजप्रताप यादव दो बार सोशल मीडिया पर पोस्ट कर आरोप लगा चुके हैं कि उनकी पार्टी में नहीं सुनी जा रही है और पार्टी से आसामजिक तत्वों का जमावड़ा है।

RJD Foundation Day Tej Pratapap-Misa's name hide on RJD's invitation card | RJD के स्‍थापना दिवस के निमंत्रण कार्ड में तेजप्रताप-मीसा का नाम नहीं, लालू का घर फूटा?

RJD के स्‍थापना दिवस के निमंत्रण कार्ड में तेजप्रताप-मीसा का नाम नहीं, लालू का घर फूटा?

पटना, 5 जुलाई: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के मुख्य धारा की राजनीति से अलग होते ही अब उनके परिवार और पार्टी में अंदरूनी कलह अब खुलकर सामने आने आ रही है। पार्टी का स्थानपा दिवस समारोह 5 जुलाई को मनाया जाने वाला है। लेकिन पार्टी के स्थापना दिवस को लेकर मीडिया में एक प्रेस रिलीज जारी किया गया है, उसमें में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव का कहीं नाम हीं नहीं है। यही नहीं मीसा भारती को भी इससे दूर रखे जाने की खबर है।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे की अध्यक्षता में पार्टी के प्रदेश कार्यालय परिसर में समारोह आयोजित किया जायेगा। प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव उद्घाटन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह, जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, कांति सिंह, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, बुलो मंडल सहित अन्य सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं नेता उपस्थित रहेंगे।

यह प्रेस रिलीज राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन के द्वारा जारी किया गया है। इस रिलीज में कहा गया है कि राजद के स्थापान दिवस का उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव करेंगे। लेकिन इस रिलीज में कहीं भी पूर्व स्वास्थय मंत्री तेजप्रताप यादव और और राज्यसभा सांसद मीसा भारती का नाम नहीं लिखा गया है। उधर, राजद के आमंत्रण पत्र में तेजप्रताप का नाम ना होने को लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने इस पर तंज कसते हुए कहा कि जो तेजप्रताप यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए नो इंट्री का बोर्ड लगा रहे थे आज उनकी पार्टी हीं ने उन्हें पार्टी से नो इंट्री का रास्ता दिखा दिया है।

जन्मदिन विशेष: चाय की दुकान पर मजदूरी, रिक्शा चालक फिर बने बिहार सीएम, कुछ ऐसा है लालू यादव का सफर

वहीं, तेजप्रताप के मुद्दे पर जहां विरोधी मजे ले रहे हैं वहीं राजद डैमेज कंट्रोल करने में जुट गई है। राजद के प्रवक्ता मृत्यूजंय तिवारी ने कहा कि इस मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। परिवार और पार्टी में विरोधी फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं। पार्टी और परिवार पूरी तरह से ना सिर्फ एकजुट है बल्कि तेजप्रताप यादव की पार्टी में बडी अहमियत है। उधर, भाजपा विधान पार्षद नवल किशोर यादव ने कहा है कि तेजप्रताप यादव के साथ आज ना सिर्फ अन्याय हो रहा है बल्कि उन्हें राजनीतिक तौर पर हाशिए पर लाने की बड़ी साजिश भी हो रही है जबकि तेजप्रताप यादव में एक अच्छे राजनेता के सारे गुण मौजूद हैं फिर भी पार्टी उन्हें तवज्जो नहीं देती।

यहां बता दें कि इससे पहले तेजप्रताप यादव दो बार सोशल मीडिया पर पोस्ट कर आरोप लगा चुके हैं कि उनकी पार्टी में नहीं सुनी जा रही है और पार्टी से आसामजिक तत्वों का जमावड़ा है। हालांकि पोस्ट के बाद उन्होंने कहा कि ये सब विरोधियों की साजिश करार दे चुके हैं।

Web Title: RJD Foundation Day Tej Pratapap-Misa's name hide on RJD's invitation card

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे