राजद ने शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना शहाब को नहीं दिया राज्‍यसभा का टिकट, सीवान में लगा लालू मुर्दाबाद का नारा

By एस पी सिन्हा | Published: May 27, 2022 06:20 PM2022-05-27T18:20:14+5:302022-05-27T18:36:58+5:30

राजद द्वारा बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को राज्यसभा टिकट न देने से नाराज समर्थकों ने आज सीवान में राजद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और लालू-राबड़ी मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस मामले में स्‍वयं हीना शहाब ने भी राजद नेतृत्‍व के फैसले पर भारी नाराजगी जताई है।

RJD did not give Rajya Sabha ticket to Shahabuddin's wife Hina Shahab, slogan of Lalu Murdabad raised in Siwan | राजद ने शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना शहाब को नहीं दिया राज्‍यसभा का टिकट, सीवान में लगा लालू मुर्दाबाद का नारा

राजद ने शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना शहाब को नहीं दिया राज्‍यसभा का टिकट, सीवान में लगा लालू मुर्दाबाद का नारा

Next
Highlightsराजद ने हिना शहाब को नहीं दिया राज्‍यसभा का टिकट, सीवान में मचा बवाल दिवंगत शहाबुद्दीन के समर्थकों ने सीवान में लगाए लालू-राबड़ी मुर्दाबाद के नारे राजद ने मीसा भारती और पूर्व विधायक फैयाज अहमद को राज्यसभा के लिए उम्‍मीदवार बनाया है

पटना: राष्ट्रीय जनता दल ने सीवान से सांसद रहे बाहुबली दिवंगत मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना शहाब को राज्‍यसभा का टिकट नहीं दिया है, जिससे शहाबुद्दीन समर्थकों में भारी नाराजगी देखी जा रही है।

हिना शहाब को टिकट न देने से नाराज समर्थकों ने आज सीवान में राजद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और लालू-राबड़ी मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस मामले में स्‍वयं हीना शहाब ने भी राजद नेतृत्‍व के फैसले पर भारी नाराजगी जताई है।

हिना शहाब को राज्यसभा का टिकट नहीं दिए जाने से गुस्साए समर्थकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि राजद ने हिना शहाब का टिकट काटकर फैयाज अहमद को किस आधार पर उम्मीदवार बनाया है।

कहा जा रहा है कि जब कोरोना काल दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद मोहम्मद शहाबुद्दीन की मौत कोरोना के कारण दीनदयाल अस्पताल में हो गई थी तो मातमपुर्सी के लिए शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब के पास पहुंचे राजद नेताओं ने उन्हें राज्यसभा भेजे जाने का आश्वासन दिया था। इसलिए हीना शहाब भी राज्यसभा के संभावित उम्मीदवारों में थी लेकिन इसकी संभावना तब समाप्त हो गई जब राजद ने अपने दोनों उम्मीदवारों के नाम तय कर दिये और हीना शहाब को टिकट नहीं दिया गया।

टिकट कटने के बाद हीना शहाब के समर्थक लालू यादव के खिलाफ नारेबाजी करके अपना गुस्सा जाहिर करते दिखे। इस दौरान हीना शहाब ने भी चेतावनी दे दी कि वो सभी लोगों से राय लेंगी और जो सबकी सलाह होगी वो उसे अमल करेंगी।

राजद छोड़ने के सवाल पर हीना शहाब ने ये जवाब दिये। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार के लोग मेरे अपने हैं और मैं भी उनको अपने परिवार का हिस्सा मानती हूं।

उन्होंने कहा कि आवाम की आवाज को सुनने के बाद ही राजद छोडने का फैसला लिया जाएगा। हिना ने कहा कि पूरे बिहार में जहां-जहां हमारे समर्थक हैं, उन सभी लोगों से राय-मशविरा के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा और जो भी फैसला कार्यकर्ताओं द्वारा लिया जाएगा, उसको हम सहर्ष स्वीकार करेंगे।

यहां बता दें कि हि‍ना शहाब को राज्‍यसभा भेजने की मांग समर्थक कर रहे थे। इसको लेकर पटना में राबड़ी आवास के पास बड़ा सा बोर्ड भी लगा दिया था लेकिन राजद प्रमुख ने अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती और पूर्व विधायक फैयाज अहमद को राज्यसभा के लिए उम्‍मीदवार बनाया है।

इससे पहले भी शहाबुद्दीन समर्थक लालू यादव और तेजस्वी यादव से तब नाराज दिखे थे, जब मोहम्मद शहाबुद्दीन का निधन हो गया था और तमाम प्रयासों के बाद भी शहाबुद्दीन के परिजनों को शव बिहार लाने की अनुमति नहीं मिली थी। हालांकि तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने बाद में नाराजगी दूर करने की कोशिश की थी और सभी आपस में गले लगे थे लेकिन एकबार फिर शहाबुद्दीन परिवार से दूरी बनती दिख रही है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार शहाबुद्दीन के निधन के बाद से ही जिस तरह से राजद ने शहाबुद्दीन से दूरी बनाकर रखी है, उसके बाद से हिना शहाब के जदयू में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि अब सही समय है कि हिना शहाब इस मामले में कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं।

Web Title: RJD did not give Rajya Sabha ticket to Shahabuddin's wife Hina Shahab, slogan of Lalu Murdabad raised in Siwan

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे