महंगाई के खिलाफ सड़क पर पर राजद, तेजस्वी यादव ने साधा निशाना, पटना में घोड़ागाड़ी-बैलगाड़ी के साथ प्रदर्शन

By एस पी सिन्हा | Published: July 19, 2021 04:48 PM2021-07-19T16:48:23+5:302021-07-19T16:49:34+5:30

तेजस्वी यादव ने कहा किमहंगाई से जनता की कमर टूट चुकी है, भूख से लोग मर रहे हैं. पटना में भी राजद नेता व कार्यकर्ता कोरोना गाइडलाइन को नजरअंदाज करते हुए सड़क पर रैली निकाली.

RJD against inflation Tejashwi Yadav targeted demonstration with horse cart-bull cart in Patna | महंगाई के खिलाफ सड़क पर पर राजद, तेजस्वी यादव ने साधा निशाना, पटना में घोड़ागाड़ी-बैलगाड़ी के साथ प्रदर्शन

लालू ने महंगाई हटाने के लिए एनडीए सरकार को सत्‍ता से बाहर करने का आह्वान किया.

Highlightsराजद समर्थक पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आवाज उठाया.लोग सिर पर खाली गैस सिलेंडर भी रखकर विरोध जताया. अनेक जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने ठेलों के ऊपर बाइक रखकर अपनी नाराजगी जताई. 

पटनाः कमर तोड़ महंगाई के खिलाफ बिहार में राजद लगातार दूसरे दिन आज सडकों पर उतरकर विरोध जताई.

 

रविवार को सभी प्रखंडों में व्यापक प्रदर्शन करने के बाद आज सोमवार को सभी जिला मुख्यालयों पर राजद प्रदर्शन कर रही है. इस दौरान पटना में भी राजद नेता व कार्यकर्ता कोरोना गाइडलाइन को नजरअंदाज करते हुए सड़क पर रैली निकाली. पटना में घोड़ागाड़ी-बैलगाड़ी के साथ सड़क पर उतरे राजद समर्थक पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आवाज उठाया.

कहीं-कहीं लोग सिर पर खाली गैस सिलेंडर भी रखकर विरोध जताया. अनेक जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने ठेलों के ऊपर बाइक रखकर अपनी नाराजगी जताई. इधर, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने फेसबुक लाइव में आकर महंगाई के खिलाफ एकजुट होकर आंदोलन को आगे बढ़ाने की अपील की. वहीं, लालू ने महंगाई हटाने के लिए एनडीए सरकार को सत्‍ता से बाहर करने का आह्वान किया.

महंगाई की ऐसी मार देश में कभी नहीं झेली होगी

तेजस्वी यादव ने कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ शंखनाद करते हुए सरकार पर हल्ला बोला है. उन्होंने कहा कि देश में आम आदमी महंगाई के बोझ तले दबा जा रहा है और सरकार बेशर्मी का चश्मा पहने हुए हैं. तेजस्वी ने कहा कि आज पेट्रोल डीजल की कीमतें आसमान छू रही है. किसानों को खेती करने के लिए साहस जुटाना पड़ रहा है. महंगाई की ऐसी मार देश में कभी नहीं झेली होगी.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पहले पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ती थी तो बताया जाता था कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढी है, इसलिए रेट बढ़ाए गए हैं. लेकिन आज स्थिति यह है कि हर दिन कच्चे तेल की कीमत में गिरावट हो रही है, वहीं यहां रेट हर दिन बढ़ते जा रहे हैं, हमारे पडोसी देशों में आधी कीमतों पर तेल उपलब्ध है, जबकि यहां सौ रुपए प्रतिलिटर तेल बेचा जा रहा है.

मंत्री के भाई का शराब कनेक्शन सामने आया

इस दौरान उन्होंने खेती का जिक्र करते हुए कहा कि आज महंगाई के कारण किसानों को सस्ते बीज भी नहीं मिल रही है. एमएसपी की कीमतें भी कब पड़ने लगी है. तेजस्वी ने भाजपा के जिला अध्यक्ष शराब पीते हुए फोटो वायरल होने के मामले पर सरकार के ऊपर हमला बोलते हुए कहा कि मंत्री के भाई का शराब कनेक्शन सामने आया था. लेकिन इस मामले में लीपापोती हो गई.

उन्होंने कहा कि उन्होंने विधानसभा में जिस मामले को उठाने का काम किया.  सरकार में बैठे लोग शराब दिखाने का काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने कहा कि जिलों से पांच शिकायतकर्ता के साथ एक दर्जन अधिकारी आ रहे हैं, उनके रहने का खर्चा कहां से आ रहा है? यह सिर्फ दिखावा है, जो लोग वास्तविक रूप से परेशान हैं, उनकी शिकायत नहीं सुनी जा रही है. उनके पास रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. नीतीश कुमार के जनता दरबार के नाम पर सिर्फ नौटंकी कर रहे हैं.

19 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही गई थी

उन्होंने कहा कि इस देश के प्रधानमंत्री ने जनता को ठगने का काम किया है. उनके अच्छे दिन तो नहीं आए, लेकिन बुरे दिन जरूर आ गए. आज कोरोना काल में लोग बेरोजगार हो गए हैं. लेकिन रोजगार का कोई उपाय नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा उन लोगों को मंहगाई नजर नहीं आती है. 19 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही गई थी, लेकिन जब रोजगार मांगने जाते हैं तो उन्हें लाठियों से पीटा जाता है. 

आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार की प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर भी तेजस्वी ने मुख्यमंत्री से एक बार फिर सवाल किया है. उन्होंने कहा कि अगर मेरे ऊपर हत्या का आरोप लगाया गया तो मैंने सामने आकर सभी आरोपों का सामना किया. लेकिन नीतीश कुमार डर रहे हैं.

अगर नीतीश कुमार सच्चे हैं. तो उन्हें डरने की क्या जरूरत? तेजस्वी ने कहा कि सुधीर कुमार को किस बात का डर है, अगर उनके पास साक्ष्य है, तभी वह शिकायत लेकर गए थे. क्या कारण है कि सारे आरोप मुख्यमंत्री पर ही लगते हैं. कभी भाजपा वाले आरोप लगाते हैं, कभी एक आईएएस उनके खिलाफ आवाज उठाता है.

Web Title: RJD against inflation Tejashwi Yadav targeted demonstration with horse cart-bull cart in Patna

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे