जम्मू-कश्मीर में पाबंदियों में और ढील, जन-जीवन सामान्य होने की तरफ

By भाषा | Published: August 20, 2019 11:27 PM2019-08-20T23:27:09+5:302019-08-20T23:27:09+5:30

अधिकारियों ने बताया कि सिविल लाइंस इलाके के कुछ हिस्सों में यातायात बढ़ गया है लेकिन श्रीनगर के बाहरी इलाकों और कश्मीर घाटी के कई हिस्से में यातायात पर पाबंदी है।

Restrictions in Jammu and Kashmir further relaxed, towards normalcy of public life | जम्मू-कश्मीर में पाबंदियों में और ढील, जन-जीवन सामान्य होने की तरफ

जम्मू-कश्मीर में पाबंदियों में और ढील, जन-जीवन सामान्य होने की तरफ

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को अधिकारियों ने पाबंदियों में और ढील दी जिसके बाद जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य होता जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के कुल 197 थानों में से 136 थानों में पाबंदियों में ढील दी गई। राज्य सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने कहा कि कश्मीर घाटी में 111 थाना क्षेत्रों में से 50 में पाबंदियां कमतर की गईं।

श्रीनगर के लाल चौक के घंटा घर इलाके में 15 दिनों बाद बैरीकेड हटाए गए जिससे यातायात सामान्य तौर पर शुरू हुआ और लोगों की आवाजाही शुरू हुई। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के स्कूलों और सरकारी दफ्तरों में उपस्थिति बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को लैंडलाइन फोनों ने काम करना शुरू कर दिया।

जम्मू-कश्मीर में 99 हजार लैंडलाइन फोन में से 73 हजार से अधिक ने काम करना शुरू कर दिया है। मोबाइल सेवाएं और इंटरनेट 16वें दिन भी काम नहीं कर रहे हैं जबकि कई इलाकों में लैंडलाइन फोन सेवाएं अब भी प्रभावित हैं।

अधिकारियों ने बताया कि सिविल लाइंस इलाके के कुछ हिस्सों में यातायात बढ़ गया है लेकिन श्रीनगर के बाहरी इलाकों और कश्मीर घाटी के कई हिस्से में यातायात पर पाबंदी है। उन्होंने बताया कि कई हिस्से में पाबंदियां हटा ली गई हैं लेकिन सुरक्षा बलों की तैनाती जारी है ताकि कानून-व्यवस्था में परेशानी नहीं आए। 

Web Title: Restrictions in Jammu and Kashmir further relaxed, towards normalcy of public life

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे