गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा चाक-चौबंद, 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद की गईं सभी मेट्रो पार्किंग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 25, 2020 10:35 AM2020-01-25T10:35:19+5:302020-01-25T11:20:41+5:30

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली की कई मेट्रो रूट सेवाएं बंद रहेगी। इसके साथ ही डीएमआरसी ने ऐलान किया है कि शनिवार(25 जनवरी) सुबह 6 बजे से रविवार(26 जनवरी) दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो पार्किंग की सुविधा भी बंद रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था के लिए नई दिल्ली में कई एनएसजी, सीआरपीएफ समेत कई सुरक्षा एजेंसियों की तैनाती की गई है।

Republic Day: All metro parking will be closed from 6 am to 26 January today many security agencies are deployed in the capital | गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा चाक-चौबंद, 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद की गईं सभी मेट्रो पार्किंग

दिल्ली में आज सुबह 6 बजे से रविवार(26 जनवरी) दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो पार्किंग की सुविधा बंद रहेगी।

Highlightsगणतंत्र दिवस पर एनएसजी, एसपीजी और आईटीबीपी समेत कई सुरभा एजेंसियां रखेंगी कड़ी निगरानी।दिल्ली में आज सुबह 6 बजे से रविवार(26 जनवरी) दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो पार्किंग की सुविधा बंद रहेगी।गणतंत्र दिवस  के मौके पर सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स( सीएपीएफ) 48 सुरक्षा कंपनियां को भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किया गया है।

गणतंत्र दिवस के को देखत हुए दिल्ली  में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम कर दिए गए हैं। गणतंत्र दिवस पर देश की कई  सुरक्षा  कंपनियां अपनी सुरक्षा देंगी। इसमें एनएसजी, एसपीजी और आईटीबीपी समेत कई सुरभा एजेंसियां शामिल हैं। इसके अलावा दिल्ली पुलिस  के कई हजार सुरक्षा कर्मी भी गणतंत्र के मौके पर कड़ी सुरक्षा करेंगे। सुरक्षा में किसी तरह ढ़ील ना इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कोरपोरेशन(डीएमआरसी) ने भी कई रूट की मेट्रो की सेवाओं को  बंद कर दिया है। साथ ही डीएमआरसी ने ऐलान किया है कि शनिवार(25 जनवरी) सुबह 6 बजे से रविवार(26 जनवरी) दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो पार्किंग की सुविधा बंद रहेगी।

गणतंत्र दिवस को देखते हुए नई  दिल्ली में कई  कंपनियों की सुरक्षा व्यवस्था की  गई है। गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान एनएसजी, एसपीजी और आईटीबीपी भी अपनी सुरक्षा देंगे। यह सभा सुरक्षाकर्मी एक दूसरे के सहयोग से गणतंत्र दिवस पर काम करेंगे।

 

इसके अलावा विशेष हथियार और रणनीति (स्वाट) की टीम भी रणनीति के तहत गणतंत्र दिवस के मौके पर अपनी सुरक्षा देगी।  साथ ही दिल्ली पुलिस की भी कड़ी निगरानी रहेगी। यह सभी सुरभाकर्मी किसी भी तरह के संदिग्ध व्यक्तियों पर पैनी  निगाह रखेगी ताकि परेड के दौरान सुरक्षा से संबंधित किसी तरह की लापरवाही ना हो। 


गणतंत्र दिवस को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कोरपोरेशन(डीएमआरसी) ने घोषणा की है कि शनिवार(25 जनवरी) सुबह 6  बजे से रविवार(26 जनवरी) दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो पार्किंग की सुविधा बंद रहेगी।

गणतंत्र दिवस  के मौके पर सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स( सीएपीएफ) 48 सुरक्षा कंपनियां को भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किया गया है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस के 22 हजार सुरक्षाकर्मी वर्दी और बगैर वर्दी में सुरक्षा करेंगे।

Web Title: Republic Day: All metro parking will be closed from 6 am to 26 January today many security agencies are deployed in the capital

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे