प्रसिद्ध रंगकर्मी उर्मिल कुमार थपलियाल का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

By भाषा | Published: July 21, 2021 11:34 AM2021-07-21T11:34:41+5:302021-07-21T11:34:41+5:30

Renowned theater artist Urmil Kumar Thapliyal passed away, Chief Minister expressed grief | प्रसिद्ध रंगकर्मी उर्मिल कुमार थपलियाल का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

प्रसिद्ध रंगकर्मी उर्मिल कुमार थपलियाल का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

लखनऊ, 21 जुलाई प्रसिद्ध रंगकर्मी और साहित्यकार उर्मिल कुमार थपलियाल का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को यहां निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आंतों के कैंसर से पीड़ित थपलियाल (78) ने मंगलवार देर शाम अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं। नौटंकी के पुनरुद्धार और रंगमंच को लोकप्रिय बनाने के लिए जीवन भर काम करने वाले थपलियाल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के 50 साल पुराने लोकप्रिय रंगमंच समूह 'दर्पण' से जुड़े थे और उन्होंने आकाशवाणी के साथ भी लंबे समय तक काम किया था।

थपलियाल के निधन से राजधानी के रंगकर्मियों और कला प्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संदेश में कहा, "अपनी प्रतिभा के माध्यम से थपलियाल ने रंगमंच और साहित्य की दुनिया को समृद्ध किया। उनके निधन ने कला और साहित्य के क्षेत्र में एक खालीपन पैदा कर दिया है जिसे भरना मुश्किल होगा।” मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Renowned theater artist Urmil Kumar Thapliyal passed away, Chief Minister expressed grief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे