उत्तर प्रदेश: स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार का फैसला, 74 कैदियों को किया जाएगा रिहा

By भाषा | Published: August 15, 2020 11:19 AM2020-08-15T11:19:41+5:302020-08-15T11:19:41+5:30

सीएम योगी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कहा, उत्तर प्रदेश में स्वदेशी और स्वावलम्बन के महत्व को आगे बढ़ाते हुए ‘एक जनपद, एक उत्पाद’ की योजना को आगे बढ़ाया गया।

release 74 prisoners in Uttar Pradesh on Independence Day | उत्तर प्रदेश: स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार का फैसला, 74 कैदियों को किया जाएगा रिहा

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य के विभिन्न कारागारों में बंद 74 ऐसे कैदियों को रिहा करने का निर्णय लिया गया है, जिनका दोष सिद्ध हो चुका है। शुक्रवार रात जारी एक सरकारी बयान के मुताबिक, इन कैदियों में से 40 ऐसे कैदी हैं, जो सजा पूरी कर चुके हैं, लेकिन जुर्माना जमा नहीं कर पाने के कारण रिहा नहीं हो पा रहे थे।

इसके अलावा, 34 ऐसे कैदी हैं, जिन्हें आजीवन कारावास की सजा मिली थी, लेकिन उनके संतोषजनक आचरण को देखते हुए उन्हें समय पूर्व रिहा करने का निर्णय लिया गया। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं कारागार) अवनीश अवस्थी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इन कैदियों को रिहा करने के लिये आवश्यक निर्देश दिए हैं। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस पर लखनऊ विधानसभा में झंडा फहराया। सीएम योगी ने ट्वीट किया, 74वें स्वतंत्रता दिवस की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। अप्रतिम त्याग और बलिदान से माँ भारती को ब्रितानी परतंत्रता से मुक्त कराने वाले हुतात्माओं को कोटिशः नमन। आइए, हम सभी आज के पावन अवसर पर 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत-समावेशी भारत' के निर्माण हेतु संकल्पित हों। जय हिंद!

सीएम योगी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर क्या-क्या कहा? 

सीएम योगी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कहा, उत्तर प्रदेश में स्वदेशी और स्वावलम्बन के महत्व को आगे बढ़ाते हुए ‘एक जनपद, एक उत्पाद’ की योजना को आगे बढ़ाया गया। हर जनपद में एक उत्पाद को चिन्हित करके उसकी ब्रांडिंग, मार्केटिंग, डिजाइनिंग और उसको तकनीक के साथ जोड़कर वैश्विक बाजार में उसे आगे बढ़ाने का कार्य, जिस मजबूती के साथ हुआ है, इसने प्रदेश में निर्यात की ढेर सारी सम्भावनाओं को आगे बढ़ाने में मदद की है। 

सीएम योगी ने कहा, कोरोना कालखंड में जो कार्यक्रम आरम्भ किए गए, उन कार्यक्रमों में मंत्रीगणों, जनप्रतिनिधिगणों, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों, स्वास्थ्यकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों और जनता जनार्दन ने एक टीम वर्क के रूप में अपना योगदान दिया है। 

सीएम योगी ने कहा, आज जब देश हर्षोल्लास के साथ अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है तो दूसरी ओर हम सबके सामने वैश्विक महामारी कोविड-19 की त्रासदी भी है। मैं इस अवसर पर हृदय से इन सभी का अभिनंदन करता हूं। जिन लोगों ने दूसरों की सेवा व जान बचाते हुए, संकमण की वजह से अपनी जान गंवाई है, ऐसे सभी कोरोना वॉरियर्स को भी मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। 

Web Title: release 74 prisoners in Uttar Pradesh on Independence Day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे