भारतीय सेना ने की कड़ाई, वर्दी पहनकर वीडियो नहीं बना पाएंगे जवान, पहचान न बताने की भी दी सलाह

By रजनीश | Published: March 31, 2020 01:16 PM2020-03-31T13:16:38+5:302020-03-31T13:17:00+5:30

30 मार्च को भारतीय सेना ने सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही उन खबरों को फर्जी और दुर्भावनापूर्ण बताया है जिसमें कहा जा रहा है कि अप्रैल के मध्य में आपातकाल की घोषणा हो सकती है।

Refrain sharing videos with identity and uniform on social media Army tells its personnel | भारतीय सेना ने की कड़ाई, वर्दी पहनकर वीडियो नहीं बना पाएंगे जवान, पहचान न बताने की भी दी सलाह

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsसोशल मीडिया में आपने भारतीय सेना से जुड़े कई सैनिकों के सेना की वर्दी के साथ कई वीडियो देखे होंगे।भारतीय सेना ने कहा कि सभी जवानों को सलाह दी जाती है कि मौजूदा दिशानिर्देशों का पालन करें और ऐसी गतिविधियां करने से बचें।

इंडियन आर्मी ने एक एडवाइजरी जारी किया है। इंडियन आर्मी ने कहा कि देखा गया है कि भारतीय सेना के कई जवान अपनी पहचान बताते हुए, वर्दी पहने हुए सोशल मीडिया पर विडियो बना रहे हैं।

भारतीय सेना ने कहा कि सभी जवानों को सलाह दी जाती है कि मौजूदा दिशानिर्देशों का पालन करें और ऐसी गतिविधियां करने से बचें।



इससे पहले सोमवार 30 मार्च को भारतीय सेना ने सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही उन खबरों को फर्जी और दुर्भावनापूर्ण बताया है जिसमें कहा जा रहा है कि अप्रैल के मध्य में आपातकाल की घोषणा हो सकती है।

खबरों में यह भी कहा जा रहा है कि प्रशासन की मदद के लिए भारतीय सेना, दिग्गजों, राष्ट्रीय कैडेट कोर और राष्ट्रीय सेवा योजना को तैनात किया जाएगा। सेना ने कहा, 'यह स्पष्ट है कि यह खबरें पूरी तरह से फर्जी हैं।'

Web Title: Refrain sharing videos with identity and uniform on social media Army tells its personnel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे