सीआरपीएफ की कोबरा इकाई में भर्ती गिरोह का भंडाफोड़, पांच कांस्टेबल पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया

By भाषा | Published: October 14, 2021 10:39 PM2021-10-14T22:39:18+5:302021-10-14T22:39:18+5:30

Recruitment gang busted in CRPF's Cobra unit, CBI registers case against five constables | सीआरपीएफ की कोबरा इकाई में भर्ती गिरोह का भंडाफोड़, पांच कांस्टेबल पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया

सीआरपीएफ की कोबरा इकाई में भर्ती गिरोह का भंडाफोड़, पांच कांस्टेबल पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया

Next

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भर्ती गिरोह का भंडाफोड़ कर असफल अभ्यर्थियों का नक्सल रोधी कमांडो इकाई ‘कोबरा फोर्स’ में चयन कराने के लिए कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोप में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच कांस्टेबल पर मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सीआरपीएफ की ‘कमांडो बटालियन फॉर रेजॉल्यूट एक्शन’ (कोबरा) मुख्यालय की ओर से सीबीआई को शिकायत मिली थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। शिकायत के अनुसार, कुछ कांस्टेबल ने तैनाती से पहले ‘कोबरा स्कूल ऑफ जंगल वारफेयर एंड टेक्टिक्स’ में प्रशिक्षण के दौरान आरोप लगाया था कि एक 'आपराधिक गिरोह' काम कर रहा है और इससे संबंधित लोग असफल अभ्यर्थियों से रिश्वत लेकर कोबरा इकाई में उनका चयन कराने में मदद कर रहे हैं।

सीबीआई ने कांस्टेबल शशि कंवर, राहुल राठी, मनोज कुमार, मोहित कुमार राठी, वेलु मुरुगन और पूर्व कांस्टेबल संदीप कुमार पर मामला दर्ज किया है।

अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिकी के बाद सीबीआई ने आरोपी कांस्टेबलों के दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित परिसरों की तलाशी ली।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Recruitment gang busted in CRPF's Cobra unit, CBI registers case against five constables

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे