Rawat ordered an inquiry on Maneka's complaint of irregularities in the Sheep and Wool Development Board. | भेड़ एवं ऊन विकास बोर्ड में अनियमितताओं की मेनका की शिकायत पर रावत ने जांच के आदेश दिए
भेड़ एवं ऊन विकास बोर्ड में अनियमितताओं की मेनका की शिकायत पर रावत ने जांच के आदेश दिए

देहरादून, 13 जनवरी उत्तराखंड भेड़ एवं ऊन विकास बोर्ड में कथित वित्तीय अनियमितताओं की भाजपा सांसद मेनका गांधी की शिकायत पर गंभीर संज्ञान लेते हुए बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए ।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री रावत ने उत्तराखंड भेड़ एवं ऊन विकास बोर्ड द्वारा उत्तरकाशी एवं पिथौरागढ़ जिलों में भेड़ एवं बकरियों के पशु आहार क्रय में वित्तीय अनियमितताएं संबंधी शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कृषि उत्पादन आयुक्त मनीषा पंवार की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन कर दिया है । जांच समिति में अपर सचिव, वित्त, भूपेश तिवारी को बतौर सदस्य शामिल किया गया है ।

मुख्य सचिव ने जांच समिति से 15 दिन के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है ।

पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने हाल में मुख्यमंत्री रावत को पत्र लिखकर बोर्ड के अधिकारियों पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rawat ordered an inquiry on Maneka's complaint of irregularities in the Sheep and Wool Development Board.

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे