कोविड-19 से लड़ने के लिए महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के माध्यम से किशनगढ़ के लोगों की मदद करते रवि सिनोदिया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 1, 2023 02:27 PM2023-02-01T14:27:05+5:302023-02-01T14:27:05+5:30

Ravi Sinodiya helping people of Kishangarh through Mahatma Gandhi Jeevan Darshan Samiti | कोविड-19 से लड़ने के लिए महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के माध्यम से किशनगढ़ के लोगों की मदद करते रवि सिनोदिया

कोविड-19 से लड़ने के लिए महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के माध्यम से किशनगढ़ के लोगों की मदद करते रवि सिनोदिया

रवि सिनोदिया अजमेर के एक सामाजिक कार्यकर्ता और युवा नेता हैं, जो वर्तमान में महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति, एक सरकारी गैर-लाभकारी संगठन के सह-समन्वयक के रूप में कार्यरत हैं। उनका जन्म 19 मई 1997 को हुआ। वे एक मेहनती नेता का एक बेहतरीन उदाहरण हैं जो हमेशा समाज की भलाई के लिए काम करता है। 

किशनगढ़ शहर में जन्मे, छोटी उम्र से ही समाज सेवा में उनकी गहरी रुचि रही है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा अजमेर से और स्नातक किशनगढ़ के सरकारी कॉलेज से और उच्च शिक्षा आर.के.पटनी सरकार कॉलेज से पूरी की। 

उन्होंने कोरोना प्रकोप की पहली और दूसरी लहर के दौरान हजारों नागरिकों की मदद की। उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान आम लोगों के संघर्ष को ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार और महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के सहयोग से प्रवासी मजदूरों को उनके घर वापस भेजने में योगदान दिया। 

उन्होंने लॉकडाउन अवधि के दौरान हजारों जरूरतमंद लोगों को हैंड सैनिटाइजर, मास्क और खाने के पैकेट भी वितरित किए। पहली लहर के बाद, संगठन के साथ उन्होंने अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया और नगर निगम कर्मचारियों (सफाई कर्मचारियों), नर्सों, डॉक्टरों और स्थानीय प्रशासन को सम्मानित किया। 

रवि सिनोदिया वास्तव में प्रेरणादायक हैं; हम उन्हें भारत भर में और भी बड़े मंचों पर और भी बड़े काम करते हुए देखने की उम्मीद करते हैं।

Web Title: Ravi Sinodiya helping people of Kishangarh through Mahatma Gandhi Jeevan Darshan Samiti

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे