रवि किशन ने कहा, अखिलेश यादव जी ने कहा कि मुझे यश भारती मिला, भाजपा सांसद ने नकारा

By भाषा | Published: July 23, 2019 12:53 PM2019-07-23T12:53:26+5:302019-07-23T12:53:26+5:30

इस सदन में मौजूद सदस्य रवि किशन को भी ‘यश भारती’ मिल चुका है। मेरा सवाल है कि क्या केंद्र सरकार भी पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों के लिए कोई सम्मान राशि देना शुरू करेगी। बाद में रवि किशन ने कहा कि अखिलेश यादव जी ने कहा कि मुझे यश भारती मिला। जबकि ऐसा नहीं है।

Ravi Kishan said, Akhilesh Yadav said that I got Yash Bharti, BJP MP refused | रवि किशन ने कहा, अखिलेश यादव जी ने कहा कि मुझे यश भारती मिला, भाजपा सांसद ने नकारा

रवि किशन ने मंगलवार को लोकसभा में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के उस दावे को खारिज कर दिया।

Highlightsमुझे न तो सपा की सरकार और न ही बसपा की सरकार में यह सम्मान मिला व कोई सम्मान राशि भी नहीं मिली। उत्तर प्रदेश की पूर्व सपा सरकार विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वालों को ‘यश भारती’ सम्मान देती थी।

भाजपा सांसद रवि किशन ने मंगलवार को लोकसभा में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के उस दावे को खारिज कर दिया कि भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार को ‘यश भारती’ सम्मान मिल चुका है।

दरअसल, सदन में प्रश्नकाल के दौरान पद्म पुरस्कारों से जुड़ा पूरक प्रश्न पूछने के दौरान सपा सदस्य यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व सपा सरकार विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वालों को ‘यश भारती’ सम्मान देती थी और पेंशन के तौर पर 50 हजार रुपये मासिक की राशि भी दी जाती थी।

उन्होंने कहा कि इस सदन में मौजूद सदस्य रवि किशन को भी ‘यश भारती’ मिल चुका है। मेरा सवाल है कि क्या केंद्र सरकार भी पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों के लिए कोई सम्मान राशि देना शुरू करेगी। बाद में रवि किशन ने कहा कि अखिलेश यादव जी ने कहा कि मुझे यश भारती मिला। जबकि ऐसा नहीं है।

मुझे न तो सपा की सरकार और न ही बसपा की सरकार में यह सम्मान मिला व कोई सम्मान राशि भी नहीं मिली। 

Web Title: Ravi Kishan said, Akhilesh Yadav said that I got Yash Bharti, BJP MP refused

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे