'जय श्रीराम का नारा लगाने वाले राक्षस हैं', राशिद अल्वी ने क्या वाकई ऐसा कहा, क्या है पूरा विवाद, जानिए

By विनीत कुमार | Published: November 12, 2021 02:11 PM2021-11-12T14:11:15+5:302021-11-12T14:20:08+5:30

भाजपा नेता आरोप लगा रहे हैं कि राशिद अलवी ने जय श्रीराम बोलने वालों को राक्षस बताया है। अमित मालवीय ने भी ये वीडियो शेयर कर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

Rashid Alvi statement those who chant Jai Shri Ram are not all saints bjp criticize | 'जय श्रीराम का नारा लगाने वाले राक्षस हैं', राशिद अल्वी ने क्या वाकई ऐसा कहा, क्या है पूरा विवाद, जानिए

राशिद अल्वी के बयान पर विवाद (फाइल फोटो)

Highlightsराशिद अल्वी के वायरल हो रहे वीडियो पर विवाद, भाजपा ने साधा निशाना।भाजपा के आरोपों के अनुसार राशिद अल्वी ने जय श्री राम बोलने वालों को राक्षस बताया।राशिद अल्वी के एक भाषण का 10 सेकेंड का क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली: सलमान खुर्शीद की किताब पर मचे विवाद के बीच कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस 10 सेकेंड के वीडियो को कई भाजपा नेताओं द्वारा शेयर किया गया है। इसमें राशिद अल्वी ये कहते नजर आ रहे हैं कि जयश्री राम बोलने वाला हर शख्स संत नहीं होता है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए भाजपा नेता आरोप लगा रहे हैं कि राशिद अलवी ने जय श्रीराम बोलने वालों को राक्षस बताया है। अमित मालवीय ने भी ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'राम भक्तों के प्रति कांग्रेस में कितना जहर भरा है।' वहीं राशिद अल्वी ने उन पर लग रहे आरोपों से इनकार किया है।

राशिद अल्वी का पूरा बयान क्या है?

दरअसल, वायरल हो रहा वीडियो संभल का है। राशिद अल्वी ने कहा था कि इन दिनों जय श्रीराम का नारा लगाने वाले कुछ लोग संत नहीं निशिचर हैं। अल्वी ने इस बयान से पहले रामायण के उस प्रसंग का भी जिक्र किया था जब हनुमान जी संजीवनी बूटी लेने गए तो साधु के रूप में कालनेमी राक्षस ने उन्हें रोक लिया था।

राशिद अल्वी अपने इस भाषण में कहते हैं, 'भारत के अंदर रामराज्य होना चाहिए। रामराज्य में नफरत की कोई जगह नहीं हो सकती है। रामायम की कथा का जिक्र करते हुए राशिद अल्वी आगे कहते हैं, आज भी कई लोग जयश्री राम का नारा लगा रहे हैं। वह मुनि नहीं हैं। निशिचर हैं। इसलिए होशियार रहने की जरूरत है।'

राशिद अल्वी की ये टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब हाल में सलमान खुर्शीद ने सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले पर अपनी नई किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम से की है। इसे लेकर भाजपा मे ऐतराज जताया है।

Web Title: Rashid Alvi statement those who chant Jai Shri Ram are not all saints bjp criticize

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे