दुष्कर्म मामला : लोजपा सांसद प्रिंस राज ने दिल्ली की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की

By भाषा | Published: September 14, 2021 07:07 PM2021-09-14T19:07:18+5:302021-09-14T19:07:18+5:30

Rape case: LJP MP Prince Raj files anticipatory bail plea in Delhi court | दुष्कर्म मामला : लोजपा सांसद प्रिंस राज ने दिल्ली की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की

दुष्कर्म मामला : लोजपा सांसद प्रिंस राज ने दिल्ली की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की

Next

नयी दिल्ली, 14 सितंबर लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सांसद प्रिंस राज ने दुष्कर्म मामले में गिरफ्तारी बचने के लिए मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की और आरोप लगाया कि शिकायतकर्ता उनसे उगाही करने की कोशिश कर रही थी।

प्रिंस राज की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका पर बृहस्पतिवार को विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की अदालत में सुनवाई होने की संभावना है।

प्रिंस राज लोजपा संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान के भतीजे और चिराग पासवान के चचेर भाई हैं। वह इस समय बिहार के समस्तीपुर सीट से लोकसभा सदस्य हैं।

अदालत के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद प्रिंस राज ने अधिवक्ता नितेश राणा के जरिये अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की है। अधिवक्ता ने दावा किया कि कथित पीड़िता और उसका पुरुष साथी वर्ष 2020 से ही प्रिसं राज से रुपयों की उगाही और ब्लैकमेल कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कथित पीड़िता और उसके पुरुष साथी ने प्रिंस राज से एक करोड़ रुपये की मांग की थी और राशि का भुगतान नहीं करने की स्थिति में उनके खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी दी थी।

राणा ने बताया कि इस संबंध में संसद मार्ग पुलिस थाने में 10 फरवरी को मामला दर्ज किया गया था और मामले में महिला और उसके साथी को जुलाई में अग्रिम जमानत मिली थी। उन्होंने बताया कि 31 मई को महिला ने प्रिंस राज के खिलाफ कथित दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई।

राणा ने बताया कि इसके बाद महिला ने अदालत का रुख किया और अपनी शिकायत पर प्रिंस राज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का अनुरोध किया जिसपर अदालत ने पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट तलब की थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा अदालत के समक्ष पेश कार्रवाई रिपोर्ट में कहा गया कि महिला की शिकायत में कोई तथ्य नहीं मिला है और यह मामला उगाही का है।

राणा ने दावा किया कि महिला और उसका मित्र मामले का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहे थे और प्रिंस राज को धमकी देने और पैसे के लिए बातचीत रिकॉर्ड की थी। उन्होंने दावा किया कि महिला मई में पुलिस के समक्ष दर्ज कराई अपनी शिकायत की जांच में मदद करने के लिए पेश नहीं हुई।

राणा ने कहा,‘‘मेरे मुवक्किल ने पहले ही अपना मोबाइल फोन और अन्य सबूत पुलिस को सौंप दिये हैं और जांच एजेंसी की जांच में मदद कर रहे हैं।’’

गौरतलब है कि महिला ने इस साल मई में दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी और दिल्ली की अदालत के निर्देश पर पुलिस ने नौ सितंबर को प्रिंस राज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

महिला ने दावा किया है कि वह लोजपा कार्यकर्ता है और उसने प्रिंस राज पर बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rape case: LJP MP Prince Raj files anticipatory bail plea in Delhi court

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे