Highlightsबेटी मीसा भारती के बाद अब पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव दोनों चार्टर प्लेन से रांची पहुंचे. रांची पहुंचते हीं मीसा भारती लालू यादव से मिलीं. उसके बाद जांच के दौरान उनके साथ ही हैं.लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद कल गुरुवार को उनकी कोरोना जांच कराई गई थी.

रांचीः बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब है. ऐसे में रांची के रिम्‍स हॉस्पिटल में भर्ती लालू यादव का हाल जानने उनकी बेटी सांसद डा. मीसा भारती पहंची हैं.

कारण कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने की खबर मिलते ही राजद प्रमुख का परिवार चिंतित है. बेटी मीसा भारती के बाद अब पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव दोनों चार्टर प्लेन से रांची पहुंचे. मिली जानकारी के मुताबिक कल देर शाम लालू के बीमार होने की सूचना मिलने के बाद रात में कोहरा के कारण दोनों नहीं निकल पाए थे. 

रांची पहुंचते हीं मीसा भारती लालू यादव से मिलीं

बताया जाता है कि रांची पहुंचते हीं मीसा भारती लालू यादव से मिलीं. उसके बाद जांच के दौरान उनके साथ ही हैं. लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद कल गुरुवार को उनकी कोरोना जांच कराई गई थी. इसमें रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई. इसके अलावा आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भेजा गया है.

इसकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. इनके स्वास्थ्य पर डॉक्टरों की नजर है. इधर, लालू यादव के फेफडे़ में कितना संक्रमण है? इसके लिए एचआर सीटी किया गया. दोपहर 2:11 बजे एचआर सिटी के लिए लालू प्रसाद यादव को हैल्थ मैप से जांच घरले जाया गया था. इसके बाद उन्हें दोपहर 2:25 में एचआर सिटी के बाद एक्सरे कक्ष में शिफ्ट किया गया. चेस्ट का एक्सरे के बाद 2:38 बजे पेइंग वार्ड में वापस लाया गया. यहां बता दें कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत कल गुरुवार की शाम को अचानक बिगड़ गई थी.

लालू यादव को गुरुवार की शाम सांस लेने में परेशानी होने लगी थी

रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत लालू यादव को गुरुवार की शाम सांस लेने में परेशानी होने लगी थी. जानकारी मिलते ही यूनिट इंचार्ज डॉ उमेश प्रसाद और डॉ डीके झा अपनी टीम के साथ कल पेइंग वार्ड पहुंचे थे. यहां उन्होंने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जांच की, तो उनका ऑक्सीजन लेवल कम पाया.

वहीं, लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने की सूचना मिलते ही कल झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता उन्हें देखने के लिए रिम्स पहुंचे थे. रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने भी लालू यादव को देखने पहुंचे. सांस लेने में तकलीफ होने का कारण छाती में संक्रमण बताया जा रहा है. चारा घोटाले में सजायाफ्ता होने के कारण रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के जेल अधीक्षक को इसकी जानकारी दे दी गयी है.

पिता-पुत्री ने कुछ देर तक बात की

वहीं, मीसा भारती ने रिम्‍स पहुंचकर अपने पिता लालू यादव से मुलाकात की. पिता-पुत्री ने कुछ देर तक बात की. इसके बाद मीसा ने लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्‍टरों से भी उनके स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में जानकारी ली. मीसा खुद एक डॉक्‍टर हैं. पिता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंतित मीसा रांची पहुंचकर रिम्‍स में उनके स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में पूरी जानकारी ले रही हैं.

उधर, रिम्‍स के डॉक्‍टरों के अनुसार पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव की सेहत में सुधार हो रहा है. रिम्‍स अधीक्षक डा. विवेक कश्‍यप ने बताया कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है. रिम्स सूत्रों के अनुसार उन्हें सांस लेने में परेशानी के साथ-साथ निमोनिया की भी शिकायत थी. बताया जाता है कि एक्स-रे में लालू प्रसाद यादव के सीने में हल्का इन्फेक्शन पाया गया है. 

Web Title: ranchi rims rjd chief lalu prasad yadav health update deteriorated trouble rabri devi misa bharti cbi

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे