भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने नोएडा के युवाओं से किया आह्वान, 26 मार्च को होने वाले हड़ताल को बनाएं सफल

By अनुराग आनंद | Published: March 17, 2021 07:09 AM2021-03-17T07:09:59+5:302021-03-17T07:13:25+5:30

पहले भी किसान नेता ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी थी कि जल्दी ही लाखों किसान एक बार फिर से ट्रैक्टर के साथ दिल्ली की ओर कूच करेंगे।

rakesh tikait Bharatiya Kisan Union calls on the youth of Noida, make the strike on March 26 to be successful | भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने नोएडा के युवाओं से किया आह्वान, 26 मार्च को होने वाले हड़ताल को बनाएं सफल

राकेश टिकैत (फाइल फोटो)

Highlightsराकेश टिकैत ने कहा कि कहा कि प्रदर्शनकारी किसान जल्दी ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को ब्लॉक करेंगे।किसानों की समिति ने अभी तक इसके लिए तारीखों पर फैसला नहीं किया है। 

नोएडा: भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर 26 मार्च को प्रस्तावित हड़ताल में शामिल होने के लिए नोएडा के युवाओं का आह्वान किया है। बीकेयू के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

संगठन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘बीकेयू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 26 मार्च को ‘चक्का जाम’ में शामिल होने के लिए नोएडा के युवाओं का आह्वान किया है।

नोएडा में कोई अवरोधक नहीं लगाएंगे-

बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि संगठन के सदस्य नोएडा में कोई अवरोधक नहीं लगाएंगे लेकिन हमने चक्का जाम को समर्थन दिया है।’’ मलिक ने कहा कि टिकैत ने बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन के लिए युवाओं का आह्वान किया है। बड़ी संख्या में नौजवान जो किसान परिवार से आते हैं या बेरजगारी की समस्या से पीड़ित हैं वह अपना समर्थन देंगे। 

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर ब्लॉक करने की तैयारी में किसान

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी किसान जल्दी ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को ब्लॉक करेंगे। हालांकि, किसानों की समिति ने अभी तक इसके लिए तारीखों पर फैसला नहीं किया है। 

इससे पहले नंदीग्राम में महापंचायत में हिस्सा लेने गए थे राकेश टिकैत

इससे पहले शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से नंदीग्राम में 'महापंचायत' का आयोजन किया गया था, जहां, बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने लोगों से बीजेपी को वोट न देने की अपील की। राकेश टिकैत ने कहा था कि किसान मोर्चा राजनीति नहीं केवल बीजेपी का विरोध कर रहा है।

(एजेंसी इनपुट)

Web Title: rakesh tikait Bharatiya Kisan Union calls on the youth of Noida, make the strike on March 26 to be successful

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे