राजनाथ सिंह बोले- 'पीओके हो या पाकिस्तान कोई संकट में ना रहे', चीन के बारे में कही ऐसी बात

By शिवेंद्र राय | Published: January 20, 2023 05:48 PM2023-01-20T17:48:21+5:302023-01-20T17:49:42+5:30

पाकिस्तान पर राजनाथ सिंह का बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है। पिछले तीन महीनों में पाकिस्तान ने विदेशों से 5 अरब डॉलर से अधिक का कर्ज लिया है। वहां लोग खाने-पीने और जरूरत के सामान के लिए सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Rajnath Singh Says Whether It Is Pakistan Or Pok Should Not Be In Trouble | राजनाथ सिंह बोले- 'पीओके हो या पाकिस्तान कोई संकट में ना रहे', चीन के बारे में कही ऐसी बात

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsप्रयागराज में बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंहपीओके हो या पाकिस्तान कोई संकट में ना रहे- राजनाथ सिंहभारत वसुधैव कुटुंबकम का संदेश देने वाला है- राजनाथ सिंह

प्रयागराज: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रयागराज में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान पाकिस्तान की बदहाल आर्थिक स्थिति पर बड़ा हयान दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा, "चाहे पीओके हो या पाकिस्तान कोई संकट में ना रहे। हम कामना करते हैं कि सब सुखी रहें। भारत वसुधैव कुटुंबकम का संदेश देने वाला है। भारत दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था है और विशेषज्ञों के मुताबिक 2027 तक टॉप 3 में आ जाएगा।"

राजनाथ सिंह ने चीन पर भी अपनी बात रखी और कहा कि चीन को भारत की ताकत के बारे अच्छी तरह अंदाजा है। इस संबंध में मुझे ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत जिस तेजी से प्रगति कर रहा है, देश 2027 तक विश्व की टॉप तीन और 2047 तक विश्व की टॉप अर्थव्यवस्था बन जाएगा। 

राजनाथ सिंह प्रयागराज में पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के त्रयोदशाह में हिस्सा लेने पहुंचे थे। रक्षामंत्री करीब एक घंटे तक पूर्व राज्यपाल के आवास पर रहे और उनके परिजनों से बातचीत की। बंगाल के पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ भाजपा नेता पंडित केशरीनाथ त्रिपाठी का निधन बीते 8 जनवरी को 88 साल की उम्र में प्रयागराज में हुआ था।

बता दें कि पाकिस्तान पर राजनाथ सिंह का बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है। पिछले तीन महीनों में पाकिस्तान ने विदेशों से 5 अरब डॉलर से अधिक का कर्ज लिया है। वहीं पाकिस्तान पर 20 अरब डॉलर सालाना कर्ज भुगतान का भार है। देश में महंगाई 25 फीसदी के चरम पर पहुंच गई है और लोगों को जरूरी सामानों और खाने-पीने की चीजों के भी लाले पड़े हैं। ऐसे में शाहबाज शरीफ सरकार के लिए देश चलाना बेहद मुश्किल हो रहा है। 

पाकिस्तान की हालत ऐसी हो गई है कि लोग खाने-पीने और जरूरत के सामान के लिए सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

Web Title: Rajnath Singh Says Whether It Is Pakistan Or Pok Should Not Be In Trouble

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे