कश्मीरियत में हजरतबल भी है, अमरनाथ भी: राजनाथ सिंह

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 7, 2018 05:00 PM2018-06-07T17:00:37+5:302018-06-07T17:15:11+5:30

राजनाथ सिंह ने कहा, "हम याद दिलाना चाहते हैं कि अटल बिहारी जी कहा करते थे, जम्हूरियत, इंसानियत, कश्मीरियत। मैं पूछता हूँ कि क्या बंदूक उठाने वालों का जम्हूरियत में यकीन है।"

Rajnath singh jammu kashmir visit press conference after cm mehbooba mufti | कश्मीरियत में हजरतबल भी है, अमरनाथ भी: राजनाथ सिंह

कश्मीरियत में हजरतबल भी है, अमरनाथ भी: राजनाथ सिंह

जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार (सात जून) को मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए भारत कश्मीर में शांति बहाल करके रहेगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने पूर्ण संयम का परिचय दिया है। वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि नौजवान बच्चों को गुमराह करना धोखा ही नहीं, जुर्म है, जरायम है

राजनाथ सिंह ने कहा, "हम याद दिलाना चाहते हैं कि अटल बिहारी जी कहा करते थे, जम्हूरियत, इंसानियत, कश्मीरियत। मैं पूछता हूँ कि क्या बंदूक उठाने वालों का जम्हूरियत में यकीन है।" राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कहा कि हम जम्मू-कश्मीर की समस्या का समाधान चाहते हैं गाली से नहीं गोली लगाकर। सिंह ने याद दिलाया, "कश्मीरियत में हजरतबल भी है, अमरनाथ भी है। कुछ ऐसी ताकतें हैं जो आतंकवाद को प्रत्यक्ष और प्रछन्न रूप से प्रश्रय दे रही हैं। आतंकवाद का कोई मजहब कोई ईमान नहीं होता।"

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान की भूमिका पर भी सवाल खड़ा किया। सिंह ने कहा, "हमारा पड़ोसी देश है पता नहीं क्या हो गया है। पहले ही कहा सबसे बात करेंगे। हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान कम से कम अपनी धरती से तो आतंकवादी गतिविधियों को न होने दे।"



 

राजनाथ सिंह के कश्मीर पहुंचने से ठीक पहले पाकिस्तान ने चार भारतीय जवानों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। पाकिस्तान की ओर से भारतीय सेना पर हमला किया गया है।। पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) टीम की तरफ से ये कायराना हरकत की गई है। भारतीय सेना पर पाकिस्तान की तरफ से ये हमला उस वक्त हुआ, जब वो इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे थे। चार दिन पहले ही भारत-पाकिस्तान के बीच शांति समझौता हुआ था लेकिन पाकिस्तान ने एक बार फिर से शांति समझौता का तोड़ा है। हमले के बाद से सेना की तरफ से जवाबी कार्रवाई जारी है। पाकिस्तान की तरफ से ये हमला उस समय किया गया है। जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के पर हैं। इस दौरे पर वह जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेंगे और अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

बता दें कि पिछले महीने भी पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने भारतीय सेना पर फायरिंग की थी। जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पेट्रोलिंग कर रहे जवानों को अपना निशाना बनाया था। इसके अलावा बहुत बार बॉर्डर एक्शन टीम ने भारतीय जवानों के निशाना बनाया है और इन सबमें उन्हें पाकिस्तान का पूरा सपोर्ट मिलता है।

Web Title: Rajnath singh jammu kashmir visit press conference after cm mehbooba mufti

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे