राजस्थान:  विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी -कांग्रेस आमने सामने, टिकट पाने के लिए लग रही हैं कतारें

By अनुभा जैन | Published: October 8, 2018 08:44 PM2018-10-08T20:44:47+5:302018-10-08T20:56:55+5:30

हाल ही में घनश्याम तिवाडी द्वारा भाजपा छोडने की वजह से खाली हुयी सांगानेर सीट पर राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा व कई अन्य भाजपा उम्मीदवारों की निगाहें टिकी हुयी हैं।

Rajasthan upcoming assembly elections 2018 BJP, congress party leader ticket | राजस्थान:  विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी -कांग्रेस आमने सामने, टिकट पाने के लिए लग रही हैं कतारें

राजस्थान:  विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी -कांग्रेस आमने सामने, टिकट पाने के लिए लग रही हैं कतारें

जयपुर,10 अक्टूबर: जैसे ही चुनाव आयोग द्वारा राजस्थान विधानसभा चुनाव तारीख 7 दिसंबर घोषित की गयी है वैसे ही राजनीतिक पार्टीयों ने अपनी कमर कस ली है और पूरी तरह चुनावी मोढ में आयी कांग्रेस भाजपा आमने सामने आ गयी हैं। चुनाव टिकट पाने की होड़ में दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवारों की लंबी कतार पार्टी कार्यालयों के बाहर नजर आना इन दिनों एक आम सी परिपाटी हो गयी है। जयपुर सीट पर आठ जगहों में से सांगानेर व बगरू विधानसभा सीटें राजनीतिक पार्टीयों के लिये पसंदीदा सीट बनती जा रही है।

सांगानेर सीट पर रहेगा बीजेपी की नजर

हाल ही में घनश्याम तिवारी द्वारा भाजपा छोड़ने की वजह से खाली हुयी सांगानेर सीट पर राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा व कई अन्य भाजपा उम्मीदवारों की निगाहें टिकी हुयी हैं। उधर बगरू विधानसभा क्षेत्र में करीब 30 कांग्रेसी उम्मीदवार मैदान में उतरने को तैयार हैं। 

कांग्रेस प्रदेश इलेक्शन कमेटी की पहली बैठक आज

इसी संदर्भ में राजस्थान पीसीसी चीफ सचिन पायलट की अध्यक्षता में कांग्रेस प्रदेश इलेक्शन कमेटी की पहली बैठक आज यहां जयपुर में आयोजित हुयी। विचार किये कई मुद्दों में प्रमुखता से पार्टी में दिये जाने वाले उम्मीदवारों को टिकट वितरण पर खासी चर्चा हुयी। स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षा कुमारी शैलेजा ने बैठक में भाग लेते हुये कहा कि इस बार जहां महिलाओं व युवा उम्मीदवारों को टिकट वितरण में प्राथमिकता दी जायेगी वहीं जिताउ उम्मीदवारों को ही टिकट दिया जायेगा। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उम्मीदवार चयन के लिये अधिकृत किया गया। 

शैलेजा ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से कांग्रेस काफी सक्रियता से लोगों के हित में मुददे उठाने के साथ देश हित में कार्य कर रही है। लोगों का मानना है कि सुशासन देने वाली कांग्रेस सरकार के अंतर्गत सरकार बननी चाहिये। 

शैलेजा ने आगे कहा कि इस बार टिकट पाने के लिये उम्मीदवारों की संख्या काफी है। अतः सही प्रत्याशी के चयन की सर्तकता के साथ जिताउ उम्मीदवार को ही टिकट देने में प्राथमिकता दी जायेगी। 

इस अवसर पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे सहित तमाम कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। 
दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर की अध्यक्षता में भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गयी। जहां विभिन्न मुददों के साथ भाजपा की उपलब्धियों तथा पार्टी की नकारात्मक छवि सुधारने जैसे महत्वपूर्ण विषय पर भी चर्चा की गयी।


 

Web Title: Rajasthan upcoming assembly elections 2018 BJP, congress party leader ticket

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे