पर्यटकों की सुविधा के लिए मोबाइल ऐप लाएगा राजस्थान पर्यटन विभाग

By भाषा | Published: September 15, 2021 07:28 PM2021-09-15T19:28:46+5:302021-09-15T19:28:46+5:30

Rajasthan tourism department will bring mobile app for the convenience of tourists | पर्यटकों की सुविधा के लिए मोबाइल ऐप लाएगा राजस्थान पर्यटन विभाग

पर्यटकों की सुविधा के लिए मोबाइल ऐप लाएगा राजस्थान पर्यटन विभाग

Next

जयपुर, 15 सितंबर राजस्थान सरकार विश्व पर्यटन दिवस (27 सितंबर) के अवसर पर विदेशी और स्थानीय पर्यटकों की यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिये आधिकारिक मोबाइल ऐप लाएगी।

राजस्थान पर्यटन विभाग का आधिकारिक मोबाइल ऐप जल्द ही गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध होगा। यह देशी, विदेशी और स्थानीय सभी पर्यटकों के लिए एक भरोसेमंद साथी की तरह उनकी यात्रा को सुगम और सुरक्षित रखने में मददगार होगा। इस एप्लीकेशन का आईओएस संस्करण भी विकसित किया जा रहा है।

राजस्थान के पर्यटन विभाग के निदेशक निशांत जैन ने एक बयान में बताया कि इस ऐप पर प्रदेश में पर्यटन स्थल और वहां यातायात के साधन जैसी सेवाओं से जुड़ी सभी तरह की जानकारी उपलब्ध होगी।

उन्होंने बताया कि कई निजी वेबसाइट भी राजस्थान में पर्यटन के संबंध में जानकारी प्रदान करती रही हैं। हालांकि, एक आधिकारिक ऐप अधिक विश्वसनीय और वास्तविक जानकारी प्रदान करेगा।

अधिकारी ने बताया कि राजस्थान में पर्यटन सीजन अक्टूबर से शुरू होता है और ऐप इस दौरान आने वाले पर्यटकों के लिए विशेष लाभकारी होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rajasthan tourism department will bring mobile app for the convenience of tourists

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे