राजस्थान : दलित समुदाय के व्यक्ति की बारात पर पत्थर फेंकने के मामले में छह लोग हिरासत में

By भाषा | Published: November 26, 2021 12:24 PM2021-11-26T12:24:52+5:302021-11-26T12:24:52+5:30

Rajasthan: Six people in custody for throwing stones at the procession of a Dalit community man | राजस्थान : दलित समुदाय के व्यक्ति की बारात पर पत्थर फेंकने के मामले में छह लोग हिरासत में

राजस्थान : दलित समुदाय के व्यक्ति की बारात पर पत्थर फेंकने के मामले में छह लोग हिरासत में

Next

जयपुर, 26 नवंबर राजस्थान पुलिस ने जयपुर जिले के कोटपूतली कस्बे में दलित समुदाय के एक व्यक्ति की बारात पर पत्थर फेंकने के मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि घटना कोटपूतली के पास कैरोड़ी की ढ़ाणी में बृहस्पतिवार रात हुई। यहां कुछ लोगों ने व्यक्ति की बारात पर पत्थर फेंके जिसमें दर्जन भर लोगों को चोटें आईं।

परागपुरा के थानाधिकारी शिव शंकर ने बताया कि एक समुदाय के कुछ अराजक तत्वों ने शादी में दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर आपत्ति जताई थी। पीड़ित के परिवार वालों ने विवाह को लेकर पहले ही पुलिस को सूचना दी थी और इस दौरान पुलिस तैनात भी थी। इसके बावजूद कुछ लोगों ने बारात पर पत्थर फैंके।

अधिकारी ने बताया, ‘‘मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कानून व भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।’’ उन्होंने कहा कि परिवार में एक और व्यक्ति का विवाह होना है, जिसके लिए पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rajasthan: Six people in custody for throwing stones at the procession of a Dalit community man

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे