राजस्थान: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर सचिन पायलट का एलान, नौजवान और किसान होंगे मुद्दे

By धीरज पाल | Published: December 22, 2018 11:05 AM2018-12-22T11:05:02+5:302018-12-22T15:34:59+5:30

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के तुरंत बाद ही अपने वादों पर कायम रहते हुए किसानों के कर्जमाफ कर दिया है। न केवल राजस्थान में किसानों के कर्ज माफ किए बल्कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी।

Rajasthan: Sachin Pilot's announcement on the 2019 Lok Sabha elections, youth and farmers will issue | राजस्थान: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर सचिन पायलट का एलान, नौजवान और किसान होंगे मुद्दे

राजस्थान: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर सचिन पायलट का एलान, नौजवान और किसान होंगे मुद्दे

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर ऐलान किया है। वहीं, सचिन पायलट का मानना है कि 2019 में यूपीए की सरकार बनना तय है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कांग्रेस आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग चुका है। उप मुख्यमंत्री बनने के बाद सचिन पायलट ने आजतक टीवी में इंटरव्यू के दौरान साल 2019 की तैयारियों को लेकर अपनी बात कही। 

 नौजवान और किसान होगा मुद्दा   

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के तुरंत बाद ही अपने वादों पर कायम रहते हुए किसानों के कर्जमाफ कर दिया है। न केवल राजस्थान में किसानों के कर्ज माफ किए बल्कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि कांग्रेस किसानों के मुद्दों को लेकर साल 2019 का चुनाव लड़ेगी। सचिन पायलट ने इस बात की स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि साल 2019 का चुनाव में नौजवान और किसान का मुद्दा होगा। उन्होने कहा कि राजस्थान में हम अपने वादों पर खरा उतरेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि पढे-लिखे नौजवान भटक कर रहे हैं। मनोबल टूटने से नौजवान सुसाइड कर रहा है। हमारी नीयत और नीति स्पष्ट है। वहीं भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी जाति-धर्म के रिसर्च में लग गई है। 

महागठबंधन तय करेगा का पीएम का चेहरा?

सचिन पायलट ने कहा कि हमारी कोशिश है सबको साथ लेकर चलना। महागठबंन तय करेगा कौन तय करेगा पीएम पद का उम्मीदवार होगा।  2019 का चुनावभाजपा और काग्रेंस के बीच ही होगा। बीजेपी को हराना है तो सबको एक होना होगा। राहुल ने कहा है कि हम बीजेपी को प्रेम से हराएंगे। हम सिद्धांतो और मुद्दो पर चुनाव लड़ेगें। वहीं, इन्होंने कहा कि एनडीए के सभी सहयोगी बारी-बारी से जा रहे हैं। क्षेत्रीय दलों की भूमिका अलग होती है। बीजेपी जाति पर फोकस करती है।  

मोदी सरकार पर किया हमला

सचिन पायलट ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जनता ज्यादा समय नहीं देती है। इन चार सालों में जनता ने बीजेपी को देख और परख लिया है। बीजेपी के लोग सुबह और शाम विवादित बयान देते हैं। दुशम कहाना बीजेपी की आदत है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में हम कम से कम 22 सीटें जीतेंगे। 2019 में यूपीए की सरकार बनना तय है। कांग्रेस कभी भी हिंदू और मसलमान की बात नहीं की है। जनेऊ पर चर्चा बीजेपी का मुद्दा है।

English summary :
Rajasthan's Deputy Chief Minister Sachin Pilot has announced regarding the Lok Sabha elections in the year 2019. Sachin Pilot believes that in Lok Sabha 2019 the UPA government is set to make come back. After the formation of the Congress government in Madhya Pradesh, Chhattisgarh and Rajasthan, Congress has been preparing for the upcoming Lok Sabha elections.


Web Title: Rajasthan: Sachin Pilot's announcement on the 2019 Lok Sabha elections, youth and farmers will issue