राजस्थानः अयोध्या फैसले के मद्देनजर सीएम गहलोत ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिए!

By प्रदीप द्विवेदी | Published: November 7, 2019 11:52 PM2019-11-07T23:52:23+5:302019-11-07T23:52:23+5:30

सीएम गहलोत ने कहा- राजस्थान में लोगों को बताना चाहता हूं कि हम सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करना होगा. लोगों को ऐसे तत्वों से सावधान रहना चाहिए जो शांति और सद्भाव में खलल डालने की कोशिश करते हैं. हम सभी को एकजुट रहना होगा, क्योंकि इस राज्य की यही परंपरा और संस्कृति रही है.

Rajasthan: In view of the Ayodhya Verdict, CM Gehlot gave instructions to be vigilant! | राजस्थानः अयोध्या फैसले के मद्देनजर सीएम गहलोत ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिए!

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। (फाइल फोटो)

Highlightsसीएम अशोक गहलोत ने अयोध्या विषयक उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले को लेकर पुलिस अधिकारियों को प्रदेश में व्यापक चौकसी एवं सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.सीएम गहलोत ने कहा- राजस्थान में लोगों को बताना चाहता हूं कि हम सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करना होगा. लोगों को ऐसे तत्वों से सावधान रहना चाहिए जो शांति और सद्भाव में खलल डालने की कोशिश करते हैं.

सीएम अशोक गहलोत ने अयोध्या विषयक उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले को लेकर पुलिस अधिकारियों को प्रदेश में व्यापक चौकसी एवं सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

सीएम गहलोत ने कहा- राजस्थान में लोगों को बताना चाहता हूं कि हम सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करना होगा. लोगों को ऐसे तत्वों से सावधान रहना चाहिए जो शांति और सद्भाव में खलल डालने की कोशिश करते हैं. हम सभी को एकजुट रहना होगा, क्योंकि इस राज्य की यही परंपरा और संस्कृति रही है.

उन्होंने बाया कि कल रात, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और आज गुरुवार को वीसी के माध्यम से कलेक्टर और एसपी से बात की, उन्हें यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि शांति और सद्भाव बाधित न हो. पुलिस की कवायद जारी रहेगी. मैं राजस्थान की जनता में बहुत विश्वास रखता हूं और मुझे यकीन है कि राज्य में सबकुछ शांतिपूर्ण रहेगा.

इससे पहले सीएम गहलोत ने बुधवार रात को मुख्यमंत्री निवास पर कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा की, उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में सभी धर्मों, जाति एवं समुदायों में आपसी सद्भाव एवं भाईचारे की महान परम्परा रही है. फिरकापरस्त एवं विघटनकारी ताकतें इस संवेदनशील विषय का राजनीतिक फायदा उठा कर माहौल खराब नहीं कर पाएं. पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी चाक-चौबंद रहकर यह सुनिश्चित करें कि प्रदेश में सद्भावना बनी रहे. विशेष तौर पर जिलों में कलक्टर एवं एसपी संवेदनशील इलाकों पर नजर बनाए रखें.

उन्होंने सोशल मीडिया पर मनगढंत और भ्रामक सूचनाओं पर कड़ी नजर रखने के निर्देश भी दिए और कहा कि सभी जिलों में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी आपसी समन्वय बनाए रखें तथा समाज के प्रतिष्ठित लोगों, धार्मिक संगठनों एवं शांति समितियों के सम्पर्क में रहकर, उन्हें विश्वास में लेकर सामाजिक सद्भाव और भाईचारा बनाए रखें. पुलिस प्रशासन अपने सूचना तंत्र को और अधिक सतर्क और सजग बनाए रखे, ताकि किसी भी संभावित फैसले का असर हमारे सामाजिक सौहार्द पर न पड़े.

इसके अलावा सीएम गहलोत ने प्रदेश के अधिकारियों को निर्देश दिए कि संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारियों को भेजकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया जाए और स्थानीय लोगों से भी लगातार फीडबैक प्राप्त किया जाए.

इस बैठक में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अति. मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह, डीजी कानून एवं व्यवस्था एमएल लाठर, एडीजी क्राइम बीएल सोनी, एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

Web Title: Rajasthan: In view of the Ayodhya Verdict, CM Gehlot gave instructions to be vigilant!

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे