Rajasthan Budget 2023: गहलोत सरकार का फरमान, प्रदेश के सभी कॉलेज में किया जाए बजट का लाइव प्रसारण

By विनीत कुमार | Published: February 9, 2023 09:06 AM2023-02-09T09:06:40+5:302023-02-09T09:18:30+5:30

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार अपने मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट 10 फरवरी को पेश करने जा रही है। इसे लेकर राज्य सरकार ने एक आदेश जारी किया है। इसमें प्रदेश के सभी कॉलेजों को बजट का लाइव प्रसारण कराने की व्यवस्था करने को कहा गया है।

Rajasthan Govt issued order directing Universities for live telecast of state budget | Rajasthan Budget 2023: गहलोत सरकार का फरमान, प्रदेश के सभी कॉलेज में किया जाए बजट का लाइव प्रसारण

राजस्थान में सभी कॉलेज में बजट का लाइव प्रसारण कराने के आदेश (फाइल फोटो)

Highlightsराजस्थान में सभी निजी और सरकारी कॉलेज में बजट का लाइव प्रसारण कराने के आदेश।अशोक गहलोत सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट 10 फरवरी को पेश किया जाएगा।राजस्थान के कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय की ओर से जारी किए गए हैं बजट के लाइव प्रसारण कराने के आदेश।

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने इस बार राज्य के बजट को पेश किए जाने का लाइव प्रसारण प्रदेश के सभी कॉलेजों में कराने की व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय की ओर से सभी कॉलेजों के प्रधान को आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। राजस्थान में इसी साल चुनाव है। 

ऐसे में अशोक गहलोत सरकार के इस कार्यकाल का यह आखिरी बजट है। यह बजट 10 फरवरी को विधानसभा में पेश किया जाएगा। बहरहाल, जारी आदेश में कहा गया है कि सभी निजी और सरकारी कॉलेजों के प्राचार्य अपने यहां बजट के लाइव प्रसारण की व्यवस्था करें ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में विद्यार्थी और शिक्षक इस बजट को देख सकें।

राजस्थान के कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी कॉलेज बजट के लाइव प्रसारण की व्यवस्था ऑडिटोरियम/मीटिंग हॉल या बड़े कक्ष में कर सकते हैं।

बजट का लाइव प्रसारण कराने के निर्देश पहली बार

राजस्थान में इस तरह बजट का लाइव प्रसारण कॉलेजों में कराने के निर्देश पहली बार दिए गए हैं। हालांकि, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'मन की बात' या 'परीक्षा पर चर्चा' जैसे कार्यक्रमों का कुछ मौकों पर देश भर में कई स्कूल-कॉलेजों में लाइव प्रसारण कराया जाता रहा है। 

Web Title: Rajasthan Govt issued order directing Universities for live telecast of state budget

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे