टीके की सुगबुगाहट के बीच राजस्थान सरकार ने तैयारियां शुरू की

By भाषा | Published: November 24, 2020 07:39 PM2020-11-24T19:39:55+5:302020-11-24T19:39:55+5:30

Rajasthan government starts preparations amid vaccine scent | टीके की सुगबुगाहट के बीच राजस्थान सरकार ने तैयारियां शुरू की

टीके की सुगबुगाहट के बीच राजस्थान सरकार ने तैयारियां शुरू की

जयपुर, 24 नवम्बर कोरोना वायरस का टीका आने की सुगबुगाहट के बीच राजस्थान सरकार ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। टीका आने के बाद इसे लगाने की प्राथमिकता तय करने के लिए आंकड़े लिए जा रहे हैं।

इसके तहत निजी अस्पतालों को आंकड़े भिजवाने में तत्परता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि कोरोना का टीका आने के बाद इसे लगाए जाने की प्राथमिकता तय करने की तैयारियों के अंतर्गत विभिन्न्न चिकित्सा संस्थानों से आंकड़े लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबसे पहले चिकित्सा संस्थानों में कार्यरत कोविड के कार्य में संलग्न कर्मचारी और स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाए जाने पर विचार किया जा रहा है।

डा. शर्मा के अनुसार निजी चिकित्सा संस्थानों को इसे प्राथमिकता देने के निर्देश दिए गए हैं और सभी चिकित्सा संस्थाओं से आंकड़ा मंगवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर राज्य सरकार की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rajasthan government starts preparations amid vaccine scent

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे