राजस्थान: थल सेनाध्यक्ष नरवणे ने सैन्य युद्धाभ्यास का अवलोकन किया

By भाषा | Published: November 25, 2021 10:48 PM2021-11-25T22:48:27+5:302021-11-25T22:48:27+5:30

Rajasthan: Chief of Army Staff Naravane oversees military exercise | राजस्थान: थल सेनाध्यक्ष नरवणे ने सैन्य युद्धाभ्यास का अवलोकन किया

राजस्थान: थल सेनाध्यक्ष नरवणे ने सैन्य युद्धाभ्यास का अवलोकन किया

Next

जैसलमेर, 25 नवंबर थल सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने बृहस्पतिवार को जैसलमेर में चल रहे सैन्य युद्धाभ्यास ‘दक्षिण शक्ति’ का अवलोकन किया।

राजस्थान के जैसलमेर के रेगिस्तान में गत शनिवार से शुरू हुए भारतीय सेना के ‘दक्षिण शक्ति’ युद्धाभ्यास का शुक्रवार को समापन होगा। इस युद्धाभ्यास में थल सेना के साथ वायुसेना भी भाग ले रही है।

इस युद्धाभ्यास के जरिये तीनों सेनाओं के बीच बेहतरीन तालमेल कायम कर दुश्मन को पूरी तरह नेस्ताबूद करने की तैयारी के साथ-साथ पहली बार अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी व कृत्रिम बुद्धिमत्ता का भी समावेश किया गया है।

इस सैन्य युद्धाभ्यास में टी-72, टी-90 टैंकों ने भी हिस्सा लिया। खासकर रशियन टैंक विजयन्ता ने भी भाग लिया। वहीं, वायुसेना के लड़ाकू विमान ध्रुव,रूधा व जगुआर भी भाग ले रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rajasthan: Chief of Army Staff Naravane oversees military exercise

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे