Rajasthan: Chief Minister Gehlot, former Chief Minister Raje get Kovid-19 vaccine injected. | राजस्थान: मुख्यमंत्री गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने कोविड-19 टीका लगवाया
राजस्थान: मुख्यमंत्री गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने कोविड-19 टीका लगवाया

जयपुर, पांच मार्च राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व राज्य के चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने शुक्रवार को कोरोना वायरस प्रतिरक्षण का टीका लगवाया।

इस अवसर पर गहलोत ने कोविड-19 टीके को पूरी तरह सुरक्षित बताते हुए लोगों से आगे आकर टीकाकरण करवाने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने सवाई मानसिंह अस्पताल के आईडीएच सेंटर पहुंचकर कोरोना टीकाकरण की पहली खुराक ली। मुख्यमंत्री के साथ चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने भी टीका लगवाया।

टीकाकरण के बाद गहलोत ने अस्पताल में कोरोना क्रिटिकल केयर यूनिट का दौरा कर वहां के विभिन्न खंडों व प्रयोगशाला का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों व अन्य कर्मचारियों की हौसला बढ़ाते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में आपने अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की जीवन रक्षा का जो फर्ज निभाया है, वह सराहनीय है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार के कुशल प्रबंधन से प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण किया गया है। टीकाकरण से संक्रमण की रोकथाम का काम और मजबूती से हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना प्रतिरक्षण का टीका पूरी तरह सुरक्षित और कारगर है। अब तक हुए टीकाकरण में ऐसा कोई प्रकरण सामने नहीं आया है, जिसमें टीकाकरण के कारण कोई गंभीर दुष्प्रभाव देखने को मिला हो।

गहलोत ने कहा कि राजस्थान ने जिस सफलता के साथ कोरोना का प्रबंधन किया, उसी उत्साह और सभी वर्गों की भागीदारी से टीकाकरण अभियान भी कामयाबी से संचालित हो रहा है।

उन्होंने दावा किया कि राज्य में प्रतिदिन दो से सवा दो लाख लोगों को टीका लग रहा है। देश का करीब 25 प्रतिशत टीकाकरण अकेले राजस्थान में हो रहा है।

मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि चिकित्सा विभाग प्रदेश को टीकाकरण में अग्रणी बनाए रखने के लिए संकल्पित भाव से काम कर रहा है।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी आईडीएच सेंटर में कोरोना की पहली खुराक ली।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार जो लोग टीका लगवाने के पात्र हैं, उन सभी से मेरा अनुरोध है कि वे टीका जरूर लगवाएं तथा कोरोना महामारी को हराकर स्वस्थ भारत के निर्माण में सहभागी बनें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rajasthan: Chief Minister Gehlot, former Chief Minister Raje get Kovid-19 vaccine injected.

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे