अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को जिद्दी कहा, कर्नाटक और हिमाचल में बीजेपी की हार के लिए बताया जिम्मेदार

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 5, 2023 05:38 PM2023-06-05T17:38:00+5:302023-06-05T17:39:42+5:30

इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के प्रथम चरण की शुरुआत के अवसर पर 'राज्य स्तरीय लाभार्थी उत्सव' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री जिद्दी हैं, वे एक बार जो सोच लेते हैं उसी पर अड़े रहते हैं।

Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot called PM Modi stubborn | अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को जिद्दी कहा, कर्नाटक और हिमाचल में बीजेपी की हार के लिए बताया जिम्मेदार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Highlightsअशोक गहलोत का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में दिया गया बयान चर्चा मेंअशोक गहलोत ने एक कार्यक्रम में पीएम मोदी को जिद्दी बतायाकहा- प्रधानमंत्री जिद्दी हैं, वे एक बार जो सोच लेते हैं उसी पर अड़े रहते हैं

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में दिया गया एक बयान चर्चा में है। अशोक गहलोत ने एक कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को जिद्दी बता दिया। यही नहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की जिद के कारण ही बीजेपी कर्नाटक और हिमाचल हार गई।

इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के प्रथम चरण की शुरुआत के अवसर पर 'राज्य स्तरीय लाभार्थी उत्सव' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत ने कहा, "जो स्‍वास्‍थ्‍य का अधिकार कानून हमने पारित किया है, भारत सरकार को चाहिए कि वह इसकी समीक्षा करवाए। प्रधानमंत्री मोदी को मैं इस मंच से कहना चाहूंगा कि लोकतंत्र में जिद का कोई स्‍थान नहीं होता है। प्रधानमंत्री जिद्दी हैं, वे एक बार जो सोच लेते हैं उसी पर अड़े रहते हैं।"

अशोक गहलोत पुरानी पेंशन व्यवस्था से जुड़ी एक बैठक का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिमाचल के तब के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में ओपीएस बहाल करने पर विचार करने का सुझाव दिया था। अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम ने इसे ठुकरा दिया था।

गहलोत ने कहा, "हिमाचल के (तत्कालीन) मुख्‍यमंत्री ने तब प्रधानमंत्री को ठीक सलाह दी थी कि वह उन्हें भी राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री की तरह ओपीएस का फैसला करने दें, लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा कि यह फैसला उचित नहीं है।"

गहलोत ने कहा, "प्रधानमंत्री जिद पर अड़े रहे, जिद्दी हैं। आज देख लीजिए कि वो जिद क्‍या काम आई। सरकार चली गई हिमाचल में। सरकार चली गई कर्नाटक में। एक के बाद एक और सरकारें जाएंगी। लोकतंत्र में जिद किसी की नहीं चलती। लोकतंत्र में घमंड किसी का नहीं चलता।"

बता दें कि आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस राजस्थान में तैयारियों में जुट गई है। इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना इसी कड़ी में शुरू की गई है। गहलोत ने सोमवार को बटन दबाकर योजना के प्रथम चरण को शुरू किया और 14 लाख लक्षित उपभोक्ताओं के बैंक खातों में सब्सिडी सीधे अंतरित की। राज्‍य सरकार का लक्ष्य इस योजना के तहत 76 लाख परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर मुहैया करवाना है।

Web Title: Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot called PM Modi stubborn

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे