Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस, आप और भाजपा में टक्कर की उम्मीद, संदीप पाठक ने कहा- 200 सीट पर लड़ेंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 6, 2023 08:44 PM2023-01-06T20:44:12+5:302023-01-06T20:44:58+5:30

Rajasthan Assembly Election 2023: आप के चुनावी रणनीतिकार संदीप पाठक ने यहां पार्टी की राजस्थान इकाई के नेताओं और स्वयंसेवकों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की और उनसे कांग्रेस शासित प्रदेश राजस्थान में पार्टी को चुनावी सफलता दिलाने के लिए कमर कसने को कहा।

Rajasthan Assembly Election 2023 Congress, AAP and BJP fight Sandeep Pathak said will fight on 200 seats | Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस, आप और भाजपा में टक्कर की उम्मीद, संदीप पाठक ने कहा- 200 सीट पर लड़ेंगे

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने राजस्थान में अपना आधार मजबूत करने के लिए एक बड़ी कवायद शुरू की थी।

Highlightsआप के राजस्थान चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा भी मौजूद थे।आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा की।अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने राजस्थान में अपना आधार मजबूत करने के लिए एक बड़ी कवायद शुरू की थी।

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के कमर कस लेने के बाद अब राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है।

आप के चुनावी रणनीतिकार संदीप पाठक ने यहां पार्टी की राजस्थान इकाई के नेताओं और स्वयंसेवकों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की और उनसे कांग्रेस शासित प्रदेश राजस्थान में पार्टी को चुनावी सफलता दिलाने के लिए कमर कसने को कहा।

बैठक में आप के राजस्थान चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा भी मौजूद थे, जिन्होंने राज्य में संगठन के आधार को मजबूत करने की दिशा में पार्टी द्वारा अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की तथा आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा की।

पंजाब में अपनी शानदार जीत के तुरंत बाद, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने राजस्थान में अपना आधार मजबूत करने के लिए एक बड़ी कवायद शुरू की थी और घोषणा की थी कि वह 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों में सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप के राजस्थान प्रभारी मिश्रा ने कहा, "राजस्थान से जो प्रतिक्रिया मिली है, वह काफी उत्साहजनक है। हम राज्य भर में अपने संगठन का मजबूत आधार स्थापित करने में सफल रहे हैं।" उन्होंने कहा, "हम राजस्थान विधानसभा चुनाव में सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।"

मेघालय के तीन विधायकों ने इस्तीफा दिया, सत्तारूढ़ एनपीपी में हो सकते हैं शामिल

मेघालय में कैबिनेट मंत्री हैमलेट्सन दोहलिंग समेत तीन विधायकों ने बृहस्पतिवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। कोनराड संगमा सरकार में सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री दोहलिंग पीपुल्स डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) के विधायक थे और पूर्वी खासी हिल्स जिले में माइलीम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे।

री भोई जिले में उमसिनिंग का प्रतिनिधित्व करने वाले पीडीए के एक अन्य विधायक जेसन सॉकमी मावलोंग और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) के विधायक समलिन मालनगियांग ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया। मालनगियांग पूर्वी खासी हिल्स जिले में सोहियोंग निर्वाचन क्षेत्र के विधायक थे।

विधानसभा के एक अधिकारी ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि उनके सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने की संभावना है। पीडीए और एचएसपीडीपी राज्य में एनपीपी के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) का हिस्सा हैं।

इस बीच, बुधवार को एनपीपी विधायक के रूप में इस्तीफा देने वाले एसजीई मोमिनिन विपक्षी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। पिछले कुछ हफ्तों में कम से कम 10 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। राज्य में अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

Web Title: Rajasthan Assembly Election 2023 Congress, AAP and BJP fight Sandeep Pathak said will fight on 200 seats

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे