राज ठाकरे ने इंटरव्यू में बताया क्यों हुए पीएम मोदी के खिलाफ, कहा- सीएम से पीएम बनने पर बदल गए हैं नरेन्द्र मोदी

By पल्लवी कुमारी | Published: April 24, 2019 04:20 PM2019-04-24T16:20:41+5:302019-04-24T16:20:41+5:30

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना लोकसभा चुनाव 2019 नहीं लड़ रही है। लेकिन कांग्रेस के लिए प्रचार-प्रसार कर रही है। हालांकि कांग्रेस के साथ उनका कोई गठबंधन नहीं है।

Raj Thackeray Interview says My view about Narendra Modi has changed after becoming PM | राज ठाकरे ने इंटरव्यू में बताया क्यों हुए पीएम मोदी के खिलाफ, कहा- सीएम से पीएम बनने पर बदल गए हैं नरेन्द्र मोदी

राज ठाकरे ने इंटरव्यू में बताया क्यों हुए पीएम मोदी के खिलाफ, कहा- सीएम से पीएम बनने पर बदल गए हैं नरेन्द्र मोदी

Highlightsराज ठाकरे का कहना है कि उनको पूरा फोकस विधान सभा चुनाव पर है।राज ठाकरे ने कहा कि जब नरेन्द्र मोदी बदल गए तो मेरी सोच क्यों ना बदले।

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने न्यूज चैनल एबीपी को दिए इंटरव्यू में कहा कि सीएम से पीएम बनने पर नरेन्द्र मोदी बदल गए हैं। राज ठाकरे ने कहा कि जब नरेन्द्र मोदी बदल गए तो मेरी सोच क्यों ना बदले। राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना लोकसभा चुनाव 2019 नहीं लड़ रहे हैं। लेकिन कांग्रेस के लिए प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। राज ठाकरे का कहना है कि उनको पूरा फोकस विधान सभा चुनाव पर है।

सवाल- पहले आप मोदी-मोदी करते थे, उनके काम की तारीफ करते थे और अब आप उनके विरोध में हैं? 

जवाब-  सीएम से पीएम बनने पर नरेन्द्र मोदी बदल गए हैं। मोदी जो 2014 में थे वो 2019 में नहीं हैं। वो 2014 में और उससे पहले कई वादे किए लेकिन निभाए नहीं। जब मैंने गुजरात देखा तो ठीक-ठीक था, वहां विकास हुआ था। लेकिन दिन भर मेरे साथ प्रशासन अधिकारी रहते थे। नरेन्द्र मोदी के अधिकारी उनका बयान करते थे। उस वक्त मैंने कहा था कि गुजरात राज्य का विकास बहुत अच्छे से हुआ था तो 2014 में मैंने कह दिया कि राज्य की सोच केन्द्र में आए थे तो सही होता...उस वक्त मुझे लगा कि पीएम मोदी अच्छा काम कर रहे थे। लेकिन 2014 और 2019 में काफी अंतर है। 

सवाल- क्या 2014 में आदमी (मोदी) को परखने में गलती हुई थी? 

जवाब- इसपर राज ने कहा कि ये पूरे देश की बात है। पूरे देश ने परखने में गलती की थी। लगा था कि ये कुछ अच्छा काम करेगा, लेकिन जब ये प्रधानमंत्री बने तो आदमी ही बदल गया, जो सपने दिखाए थे, जो बातें वो कर रहे थे। प्रधानमंत्री बनने के बाद तो वो, वो बातें ही नहीं कर रहे हैं।

राज ठाकरे ने कहा कि मोदी सरकार के पास दिखाने के लिए कुछ है नहीं। आज कह रहे हैं पुलवामा में जो शहीद हुए उनके नाम पर वोट दो, जिन्होंने एयरस्ट्राइक किया उनके नाम पर वोट दो। काम तो हमारे जवानों ने किया है, उन्होंने क्या किया इसमें।  

राज ठाकरे ने कहा कि रेप के आंकड़े भी मोदी सरकार में बढ़ गए, दो साल से क्राइम रिपोर्ट ही नहीं आ रही है। बहुमत होने के बाद देश के साथ ऐसा बर्ताव क्यों कर रहे हैं।

राज ठाकरे ने स्मृति ईरानी पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा, स्मृति ईरानी अपनी शिक्षा पर अलग-अलग जानकारी दे रही हैं, इलेक्शन कमीशन क्या कर रहा है? यह स्थिति क्यों आई कि सुप्रीम कोर्ट को चुनाव आयोग पर दबाव डालना पड़ा। 

English summary :
Raj Thackeray said in an interview to the news channel ABP that Narendra Modi has changed after CM became PM. Raj Thackeray said that when Narendra Modi went to Narendra Modi why did not change my thinking. Raj Thackeray's party, Maharashtra Navnirman Sena is not fighting the Lok Sabha elections 2019. But campaigning for Congress is spreading.


Web Title: Raj Thackeray Interview says My view about Narendra Modi has changed after becoming PM