टीवी इंटरव्यू में राज ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर लगाए ये 10 बड़े आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: April 24, 2019 05:39 PM2019-04-24T17:39:40+5:302019-04-24T17:39:40+5:30

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना लोकसभा चुनाव 2019 नहीं लड़ रही है। लेकिन कांग्रेस के लिए प्रचार-प्रसार कर रही है। हालांकि कांग्रेस के साथ उनका कोई गठबंधन नहीं है। एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में राज ठाकरे ने पीएम मोदी पर कई गम्भीर आरोप लगाए हैं।

Raj thackeray abp news interview 10 key points slams bjp and pm modi, lok sabha election 2019 | टीवी इंटरव्यू में राज ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर लगाए ये 10 बड़े आरोप

राज ठाकरे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना)

Highlightsपीएम मोदी पर कई गम्भीर आरोप लगाते हुए राज ठाकरे ने कहा कि उनके प्रचार से अगर कांग्रेस और एनसीपी को फायदा होता है तो इसपर उन्हें कोई एतराज नहीं।राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना लोकसभा चुनाव 2019 नहीं लड़ रही है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने 24 अप्रैल को टीवी चैनल एबीपी को दिए इंटरव्यू में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी पर झूठ बोलने से लेकर बीजेपी पर चुनाव में पैसे बाँटने के आरोप लगाए। 

एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सेना के काम के नाम पर वोट माँगने का भी आरोप लगाया। देखें, राज ठाकरे द्वारा पीएम मोदी और बीजेपी पर लगाए गए 10 आरोप...? 

1 - सीएम से पीएम बनने पर नरेन्द्र मोदी बदल गए हैं। मोदी जो 2014 में थे वो 2019 में नहीं हैं। वो 2014 में और उससे पहले कई वादे किए लेकिन निभाए नहीं। जब मैंने 2014 में पीएम मोदी के पक्ष में बोला था तो कहा था कि राज्य (गुजरात) की सोच केन्द्र में आए थे तो सही होता...उस वक्त मुझे लगा कि पीएम मोदी अच्छा काम कर रहे थे। लेकिन 2014 और 2019 में काफी अंतर है।

2 - राज ठाकरे ने कहा कि मोदी सरकार के पास दिखाने के लिए कुछ है नहीं। आज कह रहे हैं पुलवामा में जो शहीद हुए उनके नाम पर वोट दो, जिन्होंने एयरस्ट्राइक किया उनके नाम पर वोट दो। काम तो हमारे जवानों ने किया है, उन्होंने क्या किया इसमें। 

3 - राज ठाकरे ने कहा कि रेप के आंकड़े भी मोदी सरकार में बढ़ गए, दो साल से क्राइम रिपोर्ट ही नहीं आ रही है। बहुमत होने के बाद देश के साथ ऐसा बर्ताव क्यों कर रहे हैं। 

4 - राज ठाकरे ने स्मृति ईरानी पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा, स्मृति ईरानी अपनी शिक्षा पर अलग-अलग जानकारी दे रही हैं, इलेक्शन कमीशन क्या कर रहा है? यह स्थिति क्यों आई कि सुप्रीम कोर्ट को चुनाव आयोग पर दबाव डालना पड़ा। 

5 - राज ठाकरे ने पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ''राजीव गांधी के बाद, तीस साल बाद किसी को बहुमत मिला, लोगों ने प्यार किया, उसके बाद आप झूठ क्यों बोल रहे हैं? 

6- राज ठाकरे ने कहा नोटबंदी देश में फैल रही। नोटबंदी में उनकी मां कतार में खड़ी थीं...क्यों?  इमोशनल गेम खेलते हैं पीएम मोदी। 

7-  राज ठाकरे ने  बीफ एक्सपोर्ट को लेकर पीएम मोदी को घेरा। उन्होंने कहा कि जैन बंधू बीफ एक्सपोर्ट करते हैं लेकिन पीएम एक समुदाय को निशाना बनाते हैं। मां मेरी भी है लेकिन मैं मीडिया नहीं बुलाता लेकिन आप चैनल्स को लेकर जाते हैं, फोटोग्राफर को लेकर जाते हैं, आपकी मां है तो फिर आप उन्हें प्रधानमंत्री बंगले में लेकर क्यों नहीं जाते? 

8- राज ठाकरे ने कहा पीएम मोदी ने 1.2 लाख कुएं खोदने का दावा किया, कौन गिनने जाएगा। नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक हफ्ते में साढ़े आठ लाख घर बना दिए। झूठ बोलने का कोई लिमिट है कि नहीं है?

9 -राज ठाकरे ने कहा, बीजेपी की सरकार ने कहा था हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरी देंगे। बहुत सारे वादे किये थे। आज 5 साल के बाद कह रहे हैं कि पुलवामा में जो शहीद हुए हैं उनके नाम पर वोट दे दो।

10- राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार अपराध, बेरोजगारी और महिला सुरक्षा से जुड़े आंकड़ों को दबा रही है और जानबूझकर जारी नहीं कर रही। 

English summary :
In an interview to ABP News, Raj Thackeray also accused Prime Minister Narendra Modi of asking for votes in the name of army work. See, Raj Thackeray's 10 key points imposed on PM Modi and BJP.


Web Title: Raj thackeray abp news interview 10 key points slams bjp and pm modi, lok sabha election 2019