कोरोना वायरस के चलते डिप्टी कलेक्टर ने टाल दी अपनी शादी, बोलीं- गलत मिसाल होगी कायम

By रामदीप मिश्रा | Published: March 26, 2020 09:52 AM2020-03-26T09:52:16+5:302020-03-26T09:55:59+5:30

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कोरोना के संक्रमण की 606 मरीजों में पुष्टि की है। इस वायरस के कारण देश में दस लोगों की मौत हो गई है। सर्वाधिक 128 मरीज महाराष्ट्र में हैं, इनमें तीन विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

Raipur Deputy Collector Sheetal Bansal postponed her wedding due to Coronavirus Outbreak | कोरोना वायरस के चलते डिप्टी कलेक्टर ने टाल दी अपनी शादी, बोलीं- गलत मिसाल होगी कायम

रायपुर की डिप्टी कलेक्टर शीतल बंसल ने टाली अपनी शादी। (फोटोः एएनआई)

Highlights छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की डिप्टी कलेक्टर ने अपनी शादी टालने का फैसला किया है।उनका मानना है कि अगर वह शादी करती हैं तो एक लगत संदेश जाएगा।

कोरोना वायरस को लेकर कोहराम मचा हुआ है और देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया हुआ है। साथ ही साथ सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए लगातार कहा जा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की डिप्टी कलेक्टर ने अपनी शादी टालने का फैसला किया है। उनका मानना है कि अगर वह शादी करती हैं तो एक लगत संदेश जाएगा।

समाचार एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, रायपुर की डिप्टी कलेक्टर शीतल बंसल की भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी आयुष के साथ शादी होनी है। कोराना वायरस के प्रकोप के चलते उन्होंने अपनी शादी टाल दी है। डिप्टी कलेक्टर शीतल की कहना है कि अगर हम आज शादी को लेकर आगे बढ़ते हैं तो एक गलत मिसाल कायम होगी।


बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दूसरी बार राष्ट्र को संबोधित किया था और कहा था कि 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉकडाउन किया जा रहा है। इस दौरान सभी लोग अपने घरों में रहें और क्वारंटाइन करें ताकि इस घातक कोरोना वायरस पर काबू पाया जा सके।

प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए अनुरोध किया है। इसकी वजह से लोगों को संक्रमित होने से बचाया जा सके। पीएम मोदी के आदेशों को राज्य सरकारों की पुलिस लागू करवाने के लिए जमकर पसीना बहा रही है। इस दौरान उसे कई बार बल का भी प्रयोग करना पड़ रहा है, लेकिन लोग इसके बावजूद घरों से निकल रहे हैं।  

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कोरोना के संक्रमण की 606 मरीजों में पुष्टि की है। इस वायरस के कारण देश में दस लोगों की मौत हो गई है। सर्वाधिक 128 मरीज महाराष्ट्र में हैं, इनमें तीन विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। कुल मरीजों में से 553 का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जबकि 43 को उपचार के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। भारत में मौजूद मरीजों में 43 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। 

उल्लेखनीय है कि मंत्रालय द्वारा बुधवार को सुबह दस लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत होने की जानकारी दी गई थी, लेकिन मृतकों में शामिल दिल्ली के एक मरीज की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं होने की पुष्टि के बाद मृतकों की संख्या नौ कर दी गई। हालांकि बुधवार की शाम को महाराष्ट्र में एक मरीज की मौत होने के कारण मृतकों की संख्या दस हो गई। 

आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण से तीन मरीजों की मौत हुई है, जबकि बिहार, कर्नाटक, गुजरात, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में मृतकों की संख्या एक-एक है। कर्नाटक में 41, गुजरात में 38, उत्तर प्रदेश में 37, राजस्थान में 36, तेलंगाना में 35, दिल्ली में 31, पंजाब में 29 और हरियाणा में 28 मरीजों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। 

Web Title: Raipur Deputy Collector Sheetal Bansal postponed her wedding due to Coronavirus Outbreak

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे