दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक जताई बारिश की संभावना, देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: March 30, 2023 06:25 PM2023-03-30T18:25:02+5:302023-03-30T18:36:01+5:30

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन बारिश हुई और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है।

Rain lashes parts of National Capital Delhi | दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक जताई बारिश की संभावना, देखें वीडियो

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsपटेल नगर, राजीव चौक, सफदरजंग, लोधी रोड, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, दिल्ली छावनी और बुद्ध जयंती पार्क में भी बारिश हुई।बुधवार को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में आंधी-तूफान के साथ इसी तरह की बारिश हुई।भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन बारिश हुई और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। पटेल नगर, राजीव चौक, सफदरजंग, लोधी रोड, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, दिल्ली छावनी और बुद्ध जयंती पार्क में भी बारिश हुई। बुधवार को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में आंधी-तूफान के साथ इसी तरह की बारिश हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान लगभग 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्काईमेट मौसम एजेंसी ने कहा, "दिल्ली/एनसीआर में देर शाम और रात के दौरान बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।" 

बयान में कहा गया, "कल पूर्वाह्न/दोपहर में कुछ समय के ब्रेक के साथ, बारिश का दौर कल भी फिर से शुरू होगा। शेष बौछारें, भले ही हल्की हों, शनिवार की सुबह भी जारी रह सकती हैं और उसके बाद बंद हो सकती हैं।" मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में मार्च के महीने में कुल 34 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो मासिक सामान्य 19.1 मिमी से अधिक है। मौसम एजेंसी ने कहा, "इस मार्जिन के और बढ़ने की संभावना है।"

रिपोर्ट के अनुसार, आईएमडी ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र सहित पूरे उत्तर-पश्चिम भारत क्षेत्र में अगले दो दिनों में बारिश, आंधी और ओलावृष्टि की भी भविष्यवाणी की है। आईएमडी वैज्ञानिक डॉ नरेश ने एएनआई को बताया, "पूरे भारत में तापमान सामान्य है और अभी लू चलने की कोई संभावना नहीं है।" मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि कमजोर संरचनाओं को आंशिक नुकसान बारिश और तेज हवाओं के कारण हो सकता है।

Web Title: Rain lashes parts of National Capital Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे