Lockdown: रेलवे सुरक्षा बल ने 14 दलालों को किया गिरफ्तार, छह लाख रुपये से ज्यादा के टिकट बरामद

By भाषा | Published: May 22, 2020 12:41 AM2020-05-22T00:41:11+5:302020-05-22T00:41:11+5:30

इन गिरफ्तारियों का इसलिये भी महत्व है क्योंकि रेलवे वर्तमान में अपनी यात्री सेवाओं का केवल एक हिस्सा ही चला रहा है और यात्रियों के लिए ट्रेनों में सीमित बर्थ उपलब्ध हैं।

Railway Protection Force arrests 14 agents, seized tickets worth more than six lakh rupees | Lockdown: रेलवे सुरक्षा बल ने 14 दलालों को किया गिरफ्तार, छह लाख रुपये से ज्यादा के टिकट बरामद

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsरेलवे सुरक्षा बल ने राजधानी के रूट पर चलने वाले विशेष ट्रेनों के टिकट अवैध रूप से बेचने के आरोप में 14 दलालों को गिरफ्तार किया है, इनमें आठ आईआरसीटीसी के एजेंट हैं। इन ट्रेनों का परिचालन 12 मई से शुरू हुआ है।इन गिरफ्तारियों का इसलिये भी महत्व है क्योंकि रेलवे वर्तमान में अपनी यात्री सेवाओं का केवल एक हिस्सा ही चला रहा है और यात्रियों के लिए ट्रेनों में सीमित बर्थ उपलब्ध हैं।

रेलवे सुरक्षा बल ने राजधानी के रूट पर चलने वाले विशेष ट्रेनों के टिकट अवैध रूप से बेचने के आरोप में 14 दलालों को गिरफ्तार किया है, इनमें आठ आईआरसीटीसी के एजेंट हैं। इन ट्रेनों का परिचालन 12 मई से शुरू हुआ है।

इन गिरफ्तारियों का इसलिये भी महत्व है क्योंकि रेलवे वर्तमान में अपनी यात्री सेवाओं का केवल एक हिस्सा ही चला रहा है और यात्रियों के लिए ट्रेनों में सीमित बर्थ उपलब्ध हैं।

रेलवे ने एसी विशेष ट्रेनों का परिचालन एवं 100 जोड़ी अन्य ट्रेनों को एक जून से चलाये जाने की घोषणा के तुरंत बाद एक बयान जारी करके बताया उसे शकायतें मिली हैं कि दलाल एक से अधिक पहचान पत्रों का इस्तेमाल करके इन ट्रेनों में आरक्षित सीटें हासिल कर रहे हैं।

बयान में कहा गया है, ‘‘इस बात की आशंका थी कि 100 जोड़ी ट्रेनों में 21 मई को आरक्षण शुरू होने के बाद इन दलालों की गतिविधियां तेज हो जायेंगी जिससे आम आदमी के लिये ट्रेनों में कन्फर्म सीट की उपलब्धता प्रभावित होगी।

इसमें कहा गया है कि इसके मद्देनजर 20 मई को एक अभियान चलाया गया और आईआरसीटीसी के आठ दलालों समेत 14 दलालों को गिेरफ्तार किया गया । बयान के अनुसार उनके पास से 6,36,727 रुपये के टिकट बरामद किये गये हैं।

Web Title: Railway Protection Force arrests 14 agents, seized tickets worth more than six lakh rupees

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे