सात और आठ जून को वायनाड का दौरा कर मतदाताओं का आभार प्रकट करेंगे राहुल गांधी

By भाषा | Published: May 31, 2019 06:25 PM2019-05-31T18:25:21+5:302019-05-31T18:25:21+5:30

मुक के मुखपत्र ने लिखा कि वह दक्षिण और उत्तरी राज्यों के बीच सोच के अंतर को भी समझते हैं। द्रमुक ने कहा कि राहुल गांधी ने इस तरह जवाहरलाल नेहरू की सोच को परिलक्षित किया है। 

RahulGandhi will be in the constituency on 7th & 8th of June to thank the people for their love & support. | सात और आठ जून को वायनाड का दौरा कर मतदाताओं का आभार प्रकट करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी गई है कि वह सात और आठ जून को वायनाड का दौरा करेंगे।

Highlightsचुनाव जीतने के बाद यह उनका पहला वायनाड दौरा होगा। गांधी इस बार दो लोकसभा सीटों अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़े थे।लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने पर अड़े हैं और पार्टी के अधिकतर नेता उनसे इस फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी क्षेत्र के मतदाताओं का आभार प्रकट करने के लिए अगले सप्ताह वायनाड जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी गई है कि वह सात और आठ जून को वायनाड का दौरा करेंगे।


चुनाव जीतने के बाद यह उनका पहला वायनाड दौरा होगा। गांधी इस बार दो लोकसभा सीटों अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़े थे। अमेठी से भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने उन्हें हरा दिया। 

द्रमुक ने राहुल गांधी की तुलना नेहरू से की

द्रमुक ने शुक्रवार को चुनावी राजनीति से परे राहुल गांधी की उनके उदार विचारों के लिए जवाहरलाल नेहरू से तुलना की और कहा कि कांग्रेस को राहुल जैसे खुले विचारों वाले शख्स की जरूरत है। लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने पर अड़े हैं और पार्टी के अधिकतर नेता उनसे इस फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

ऐसे में द्रमुक ने कहा, ‘‘राहुल की सियासी यात्रा जमीनी स्तर से कड़े संघर्ष वाली है। अगर ऐसा होगा तो जीत संभव है।’’ द्रमुक के तमिल मुखपत्र ‘मुरासोली’ ने अपने संपादकीय में लिखा कि कांग्रेस व्यापक आधार वाली पार्टी है और इसके नेतृत्व के लिए राहुल जैसा व्यापक सोच वाला शख्स जरूरी है।

मुखपत्र ने लिखा कि राहुल ने चुनाव प्रचार में खुद को केवल चुनावी राजनीति तक सीमित नहीं किया। द्रमुक के अनुसार राहुल ने भारतीय समाज के बारे में चिंता भी जताई और धार्मिक बैर, आर्थिक असमानता और गरीबी जैसे अनेक पहलुओं पर भी अपना क्षोभ प्रकट किया।

द्रमुक के मुखपत्र ने लिखा कि वह दक्षिण और उत्तरी राज्यों के बीच सोच के अंतर को भी समझते हैं। द्रमुक ने कहा कि राहुल गांधी ने इस तरह जवाहरलाल नेहरू की सोच को परिलक्षित किया है। 

Web Title: RahulGandhi will be in the constituency on 7th & 8th of June to thank the people for their love & support.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे