Rahul Gandhi shares poster against PM Modi which led to arrest 25 people says arrest me also | पीएम मोदी के खिलाफ जिस पोस्टर को चिपकाने पर दिल्ली में हुई गिरफ्तारी, राहुल गांधी ने किया शेयर, कहा- मुझे भी गिरफ्तार करो
पीएम मोदी की आलोचना वाले पोस्टर को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने किया शेयर (फाइल फोटो)

Highlightsराहुल गांधी ने ट्विटर पर शेयर किया वो पोस्टर जिसे लगाने के आरोप में दिल्ली में 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया थाप्रियंका गांधी ने भी इस पोस्टर को शेयर करते हुए ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल ली हैराहुल गांधी ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- मुझे भी गिरफ्तार करो

कांग्रेस के पूर्व अध्य राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। दिल्ली में जिस पोस्टर को कुछ जगहों पर चिपकाए जाने पर 25 लोगों की गिरफ्तारी हुई, राहुल ने उसे सोशल मीडिया पर साझा करते हुए खुद को गिरफ्तार करने की चुनौती दी है।

राहुल ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्टर को शेयर करते हुए लिखा, 'मुझे भी गिरफ्तार करो।' वहीं, प्रियंका गांधी ने भी इसी पोस्टर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया और इसे अपनी प्रोफाइल फोटो बना ली है। इस पोस्ट में लिखा है- 'मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?'

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कथित तौर पर आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के मामले में 25 प्राथमिकी दर्ज कीं और 25 लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि ये पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को पुलिस को पोस्टरों के बारे में सूचना मिली जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को सतर्क किया गया। 

शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने लोक सेवक द्वारा जारी आदेश की अवज्ञा करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत विभिन्न जिलों में 25 प्राथमिकी दर्ज कीं। 

पुलिस के अनुसार फिलहाल यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि किसके कहने पर शहर के विभिन्न स्थानों पर ये पोस्टर लगाए गए और इसके मुताबिक ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली के किन-किन क्षेत्र में लगाया गया था पोस्टर

पीएम मोदी की आलोचना वाले ये पोस्टर दिल्ली के कई इलाकों जैसे शाहदरा, रोहिणी, रिठाला, द्वारका और कई अन्य जगहों पर पाए गए थे। वहीं, इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों में एक 19 साल का लड़का है। इसके अलावा 30 साल का ऑटो ड्राइवर है और 61 साल का दिहाड़ी मजदूरी करने वाला शख्स भी इसमें शामिल है।

मामले में तीन प्राथमिकी उत्तरपूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और वहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। तीन प्राथमिकी पश्चिम दिल्ली में दर्ज की गयीं और वहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि तीन प्राथमिकी बाहरी दिल्ली में दर्ज की गईं और वहां से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। 

राजधानी के उत्तर-पश्चिम इलाके में इस मामले में चार प्राथमिकी दर्ज की गयीं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा शहर के मध्य हिस्से में दो प्राथमिकी दर्ज की गईं और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। ऐसे ही दो प्राथमिकी रोहिणी में दर्ज की गईं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि एक प्राथमिकी पूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया।

(भाषा इनपुट)

Web Title: Rahul Gandhi shares poster against PM Modi which led to arrest 25 people says arrest me also

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे