राहुल गांधी बोले- मोदी ने लूटा है, चौकीदार वाली भाजपा सरकार का हुआ टाइम ओवर

By एस पी सिन्हा | Published: April 27, 2019 04:53 AM2019-04-27T04:53:08+5:302019-04-27T04:53:08+5:30

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को छह हजार रुपये देने का वादा का क्या हुआ? ये चौकीदार वाली भाजपा की सरकार का टाइम ओवर हो चुका है।

rahul gandhi says- Modi has looted, time-out of the chaukidar BJP government | राहुल गांधी बोले- मोदी ने लूटा है, चौकीदार वाली भाजपा सरकार का हुआ टाइम ओवर

राहुल गांधी बोले- मोदी ने लूटा है, चौकीदार वाली भाजपा सरकार का हुआ टाइम ओवर

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 26 अप्रैल को बिहार के समस्तीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मैथली में भाषण शुरू करते हुए पूछा- की हाल-चाल छइ। उन्होंने कहा कि मोदी जी आप कितने भी भाषण दीजिए, किसान इसका जवाब देंगे। 

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को छह हजार रुपये देने का वादा का क्या हुआ? ये चौकीदार वाली भाजपा की सरकार का टाइम ओवर हो चुका है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खूब वार करते हुए कहा कि उन्होंने नया नारा दिया कि कुछ नहीं ये धोखा है, मोदी ने लूटा है। पहले नारा था अच्छे दिन आएंगे, अब नारा है- चौकीदार। उन्होंने भीड से भी इसके नारे लगवाए। बेरोजगारी पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार में लाखों पद खाली पडे हैं। हमारी सरकार बनते ही उसे भरा जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी रोजगार और किसानों पर बात नहीं करते। हम किसानों के लिए अलग बजट बनाएंगे। योजना पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी की तरह 15 लाख देने का झूठ नहीं बोलेंगे, बल्कि हम हर गरीब परिवार को हम सालाना 72 हजार रुपये देंगे। गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार 10 लाख युवाओं को रोजगार देगी।

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स के जरिये आपकी जेब से पैसे निकाल कर अनिल अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे लोगों के अकाउंट में डाल दिया। हमारी सरकार बनेगी, तो हम अनिल अंबानी की जेब से पैसा निकालकर आपके अकाउंट में दे देंगे। राहुल गांधी ने बिहार के युवाओं के लिए बडा ऐलान करते हुए कहा कि कोई भी बिजनेस चालू करने के पहले परमिशन लेना पडता है। इसके लिए रिश्वत मांगी जाती है। इसको लेकर चुनावी घोषणा पत्र में बिहार के लिए खास प्लान तैयार किया है। अगर कोई युवा रोजगार खडा करना चाहता है, तो उसे कांग्रेस की सरकार बनने पर किसी भी विभाग से परमिशन लेने की जरूरत नहीं होगी। रोजगार पैदा करनेवाले युवाओं को बैंक का पैसा कांग्रेस पार्टी सीधे दिलायेगी। हम नीरव मोदी जैसे लोगों को पैसा छीन कर बिहार के युवाओं को देंगे।

वहीं, राहुल से पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदीजी ने थाली में से दाल छीन ली है। थाली में दाल चाहिए तो राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाइए। उन्होंने लोगों से नारे लगवाए 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ'। 'बेरोजगारी हटाओ, आरक्षण बढ़ाओ' और 'पलटू नेता हटाओ, बिहार बचाओ'। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल और तेजस्वी को अबतक एक साथ, एक मंच पर नहीं देखा गया था। आज पहलीबार दोनों एक मंच पर साथ नजर आये। अभी तक बिहार में राहुल गांधी ने चार चुनावी सभाएं की थी, लेकिन किसी सभा में तेजस्वी ने हिस्सा नहीं लिया था। इस मामले पर सत्तापक्ष अक्सर महागठबंधन में आपसी फूट होने का आरोप लगाता रहा है। इसके जवाब में तेजस्वी को जवाब भी देना पडा है कि हम एक साथ हैं और हम अपनी नीति के तहत मंच शेयर नहीं कर रहे हैं।

Web Title: rahul gandhi says- Modi has looted, time-out of the chaukidar BJP government