राहुल गांधी ने राफेल बनाने वाली कंपनी के चेयरमैन का 3 साल पुराना वीडियो किया शेयर, पीएम मोदी से मांंगे ये जवाब

By पल्लवी कुमारी | Published: September 25, 2018 01:39 PM2018-09-25T13:39:28+5:302018-09-25T13:39:28+5:30

राहुल गांधी ने इसके साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी से कहा कि वह राफेल लड़ाकू विमान सौदे से जुड़े कई मुद्दों का जवाब दें और यह भी स्पष्ट करें कि क्यों फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कथित रूप से उन्हें ‘‘चोर’’ कहा।

Rahul gandhi post video Rafale deal in PM Modi and hollande gave the contract to Reliance | राहुल गांधी ने राफेल बनाने वाली कंपनी के चेयरमैन का 3 साल पुराना वीडियो किया शेयर, पीएम मोदी से मांंगे ये जवाब

राहुल गांधी ने राफेल बनाने वाली कंपनी के चेयरमैन का 3 साल पुराना वीडियो किया शेयर, पीएम मोदी से मांंगे ये जवाब

नई दिल्ली, 25 सिंतबर: राफेल डील को लेकर सियासी जंग दिन-प्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सोमवार को एक बार फिर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि देश के ‘‘चौकीदार’’ (मोदी) ने गरीब से पैसा छीनकर उसे उद्योगपति अनिल अंबानी को सौंप दिया। इसी बीच राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी की अधिकारिक पेज पर राहुल गांधी ने राफेल बनाने वाली कंपनी के चेयरमैन का 3 साल पुराना वीडियो शेयर किया है।

यह वीडियो फ्रांसीसी प्रकाशन 'मीडियापार्ट' वेबसाइट की एक रिपोर्ट से संबंधित है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह कमांडर इन थीफ के बारे में दुखद सच है। राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद का बयान आने पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर ज्यादा तंज करते दिख रहे हैं। राहुल गांधी के मुताबिक नरेन्द्र मोदी सरकरा ने फ्रांस के राष्ट्रपति पूर्व ओलांद के सामने कोई ऑप्शन नहीं छोड़ा था। ओलांदा ने साफ-साफ कह दिया है कि हमें इस मुद्दे पर कुछ भी नहीं कहना है। राहुल गांधी ने कहा  भारत सरकार ने सेवा प्रदाता का नाम सुझाया था।  ये वीडियो 25 मार्च 2015 की है।  


राहुल गांधी ने इसके साथ ही प्रधानमंत्री से कहा कि वह राफेल लड़ाकू विमान सौदे से जुड़े कई मुद्दों का जवाब दें और यह भी स्पष्ट करें कि क्यों फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कथित रूप से उन्हें ‘‘चोर’’ कहा। राहुल ने सोमवार (25 सितंबर) को देर शाम मुसाफिरखाना में पार्टी के सोशल मीडिया विंग के कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि सही समय आने पर हम देश के सामने साबित कर देंगे कि मोदी देश के चौकीदार नहीं हैं, जैसा वह दावा करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ नरेंद्र मोदी के जो भी काम हैं, राफेल, विजय माल्या, ललित मोदी, नोटबन्दी, गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी), इन सब में चोरी हुई है। हम एक एक कर के दिखा देंगे कि नरेंद्र मोदी जी चौकीदार नहीं हैं, नरेंद्र मोदी जी ‘चोर’ हैं।’’ 

गांधी का उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में अनूठे ढंग से स्वागत किया गया। शिवभक्त कांवड़ियों के वस्त्र पहने सैकड़ों समर्थक ने 'बोल बम' का जयघोष लगाते हुए उनका स्वागत किया। गांधी हाल में कैलास मानसरोवर की यात्रा करके लौटे हैं। राहुल गांधी ने जायस में एक जनसभा में राफेल सौदे का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया कि देश के ‘‘चौकीदार’’ ने हिन्दुस्तान के जवानों और शहीदों की जेब से 20 हजार करोड़ रूपये निकालकर अनिल अंबानी की जेब में डाला है। 
क्या है कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस यह आरोप लगाती रही है कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में किए गए समझौते की तुलना में बहुत अधिक है जिससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। पार्टी ने यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को बदलवाया जिससे एचएएल से ठेका लेकर रिलायंस डिफेंस दिया गया।

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ) 

Web Title: Rahul gandhi post video Rafale deal in PM Modi and hollande gave the contract to Reliance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे