"राहुल गांधी तपस्या में हैं", हरीश रावत ने हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर कहा, असम के सीएम ने कहा था, "राहुल गांधी तैयारी करते हैं लेकिन मैदान में नहीं आते हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 19, 2022 07:31 PM2022-11-19T19:31:00+5:302022-11-19T19:39:20+5:30

हरीश रावत ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें सीएम सरमा ने आज कहा था कि राहुल गांधी तैयारी तो बहुत करते हैं लेकिन कभी मैदान में नहीं आते हैं। हरीश रावत ने कहा कि राहुल गांधी इस समय तपस्या में हैं।

"Rahul Gandhi is in penance", Harish Rawat said on Himanta Biswa Sarma's statement, Assam CM had said, "Rahul Gandhi prepares but does not come to the ground" | "राहुल गांधी तपस्या में हैं", हरीश रावत ने हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर कहा, असम के सीएम ने कहा था, "राहुल गांधी तैयारी करते हैं लेकिन मैदान में नहीं आते हैं"

ट्विटर से साभार

Highlightsहरीश रावत ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा द्वारा राहुल गांधी पर किये हमले का दिया जवाबरावत ने कहा कि राहुल गांधी इस समय तपस्वी के समान हैं और देश यात्रा के साथ तप भी कर रहे हैंहिमंत बिस्वा सरमा बिल्कुल निश्चिंत रहें, राहुल गांधी की तपस्या का असर असम चुनाव पर दिखाई देगा

दिल्ली: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस की ओर से आयोजित 'भारत जोड़ो यात्रा' की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी के बारे में कहा है कि वो इस समय तपस्वी के समान हैं और देश की यात्रा के साथ-साथ एक तपस्या भी कर रहे हैं।

दरअसल हरीश रावत ने कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी के बारे में यह बयान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के उस बयान के टार्गेट करते हुए दिया है, जिसमें सीएम सरमा ने आज कहा था कि राहुल गांधी तैयारी करते हैं लेकिन कभी मैदान में नहीं आते हैं।

असम के मुख्यमंत्री सरमा के बयान पर हरीश रावत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का असर असम में जल्द होगा और हिमंत बिस्वा सरमा इस बात के लिए बिल्कुल निश्चिंत रहें कि कांग्रेस का असम में व्यापक प्रभाव दिखाई देने वाला है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने हेमंत विश्व शर्मा को घेरते हुए कहा, "राहुल गांधी एक तपस्या में हैं, तपस्या का प्रभाव हर जगह दिखाई देता है। असम के आगे के चुनाव में भी इसका प्रभाव साफ तौर पर दिखाई देगा। हेमंत बिस्वा शर्मा को सावधान रहना चाहिए।"

हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार दिन में वीर सावरकर पर राहुल गांधी द्वारा महाराष्ट्र में की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, "राहुल गांधी की एक आदत है जो मैं कई दिनों से देख रहा हूं। अगर गुवाहाटी में क्रिकेट मैच होता है, तो वह गुजरात में होते हैं। गुजरात में भी बैट और पैड साथ रखेंगे, तैयार होते रहेंगे लेकिन मैदान पर नहीं आएंगे।"

इसके साथ ही सरमा ने ये भी कहा कि वीर सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी के बारे में मैं इतना ही कह सकता हूं कि उन्हें ऐतिहासिक ज्ञान बहुत कम है। हो सकता है कि किसी ने उनके लिए इतिहास पढ़ा हो और उन्होंने खुद नहीं पढ़ा हो। उन्होंने वीर सावरकर का अपमान करके घोर पाप किया। मुझे लगता है कि उन्हें इसके लिए राजनीतिक रूप से भुगतान करना होगा।

इसके साथ ही गुजरात विधानसभा की मौजूद परिस्थितियों पर बात करते हुए सीएम सरमा ने कहा, "गुजरात में दूसरे नंबर पर आप और तीसरे नंबर पर कांग्रेस रहेगी। भाजपा वहीं रहेगी, जहां उसे रहना चाहिए। चुनाव में हमारे सामने कोई प्रतियोगिता नहीं है। गुजरात के चुनाव हमेशा देश में अगले लोकसभा चुनाव का मार्ग प्रशस्त करते हैं। इसलिए गुजरात की जनता को तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को वोट देना चाहिए।"

Web Title: "Rahul Gandhi is in penance", Harish Rawat said on Himanta Biswa Sarma's statement, Assam CM had said, "Rahul Gandhi prepares but does not come to the ground"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे