Rahul Gandhi Exclusive Interview: राफेल पर जांच होगी तो अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी का निकलेगा नाम

By शीलेष शर्मा | Published: April 27, 2019 10:52 AM2019-04-27T10:52:35+5:302019-04-27T10:53:06+5:30

Rahul Gandhi Exclusive Interview, Lok Sabha Elections 2019: लोकमत के साथ विशेष साक्षात्कार में भी राहुल ने कहा कि राफेल सौदा में भ्रष्टाचार हुआ है और जब इस मामले की जांच होगी तो प्रधावनमंत्री नरेंद्र मोदी और कारोबारी अनिल अंबानी के नाम सामने आएंगे। पढ़े राहुल गांधी ने लोकमत समूह के प्रतिनिधि शीलेश शर्मा से बातचीत में क्या कहा।

Rahul Gandhi Exclusive Interview: Narendra Modi, Anil Ambani will be accused if there Probe done | Rahul Gandhi Exclusive Interview: राफेल पर जांच होगी तो अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी का निकलेगा नाम

लोकमत को दिए विशेष साक्षात्कार में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राफेल मामले में जब जांच होगी तो पीएम मोदी और अनिल अंबानी के नाम सामने आएंगे।

Highlights''ये नहीं है कि विपक्षी नेताओं ने राफेल नहीं उठाया है, मगर मैं ज्यादा उठाता हूं। तो क्या नरेंद्र मोदीजी मुझे प्रैशर करने की कोशिश करते हैं, नहीं करते।''''फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा है कि उन्होंने पर्सनली नरेंद्र मोदीजी से बात की, नरेंद्र मोदीजी ने उन्हें ये बोला कि अनिल अंबानी को कांट्रेक्ट देना है।''

Rahul Gandhi Exclusive Interview: लोकसभा चुनाव के लिए अभी चार चरणों का मतदान बाकी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार भारतीय जनता पार्टी नीत मोदी सरकार को अपनी जनसभाओं में राफेल लड़ाकू विमान मुद्दे पर घेर रहे हैं। लोकमत के साथ विशेष साक्षात्कार में भी राहुल ने कहा कि राफेल सौदा में भ्रष्टाचार हुआ है और जब इस मामले की जांच होगी तो प्रधावनमंत्री नरेंद्र मोदी और कारोबारी अनिल अंबानी के नाम सामने आएंगे। पढ़े राहुल गांधी ने लोकमत समूह के प्रतिनिधि शीलेश शर्मा से बातचीत में क्या कहा।

राफेल को लेकर आपने पूरे देश के अंदर माहौल बनाया हुआ है लेकिन जो भी विपक्षी दल हैं उन्होंने उस ताकत से राफेल के मुद्दे को नहीं उठाया, क्या कारण है?

देखिए हर व्यक्ति का एक व्यू पॉइंट होता है, मजबूरी होती है। ये नहीं है कि विपक्षी नेताओं ने राफेल नहीं उठाया है, मगर मैं ज्यादा उठाता हूं। तो क्या नरेंद्र मोदीजी मुझे प्रैशर करने की कोशिश करते हैं, नहीं करते। मैं उनसे डरता नहीं हूं, मैं सच्चाई का सिपाही हूं, राफेल में चोरी हुई है क्लियर कट है। 

डिफेंस मिनिस्ट्री के लोगों ने कहा है, डिफेंस मिनिस्ट्री के डॉक्युमेंट में लिखा है कि नरेंद्र मोदी ने पैरेलल मोल भाव किया है, फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा है कि उन्होंने पर्सनली नरेंद्र मोदीजी से बात की, नरेंद्र मोदीजी ने उन्हें ये बोला कि अनिल अंबानी को कांट्रेक्ट देना है। 1600 करोड़ रुपए में खरीदा जाएगा, हिंदुस्तान में नहीं बनेगा। क्लियर कट है अगर आप प्रोसीजर भी देखें। 

देखिए पर्रिकरजी ने भी कहा कि मैं दूसरे कांट्रेक्ट के बारे में नहीं जानता हूँ। जानते थे कि एक दिन इस पर जांच होगी। जब जांच होगी, दो लोगों के नाम निकलेंगे, अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी। 

तीन चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं, आप कांग्रेस के लिए इन तीन चरणों में कितनी सीटों की उम्मीद कर रहे हैं?

मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं और मेरा भरोसा है कि सकारात्मक परिणाम आने वाले हैं, क्योंकि देश भाजपा से निराश हो चुका है और अब बदलाव चाहता है। संख्याबल की बात छोडि़ए, लोगों के मूड को पहचानिए आज पूरे देश में बदलाव का माहौल साफ नजर आ रहा है। इसके तीन कारण है एक बेरोजगारी जो आज अपने चरम पर है, नौजवान परेशान है, उत्तेजित है लेकिन दुर्भाग्य कि नरेंद्र मोदी रोजगार को लेकर कोई चर्चा भी नहीं कर रहे।

कांग्रेस के लिए युवाओं का रोजगार उसकी बड़ी और पहली प्राथमिकता है। दूसरा खेती और किसान आज संकट में है लेकिन हमारे प्रधानमंत्री मोदी बेफिक्र हैं, वे मानते ही नहीं कि ऐसा कोई संकट है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक में कांग्रेस ने अपनी गंभीर सोच का परिचय दिया है। हमने 72 घंटों में किसानों के ऋण माफ किए। तीसरा मुद्दा हम सब के चारों ओर फैला भ्रष्टाचार है। मैं खासतौर से राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद की बात कर रहा हूं। जिसकी डोर सीधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर जाती है।

Web Title: Rahul Gandhi Exclusive Interview: Narendra Modi, Anil Ambani will be accused if there Probe done