Remarks On Prophet: 'शर्मनाक कट्टरता ने न सिर्फ हमें अलग-थलग कर दिया...', राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना

By मनाली रस्तोगी | Published: June 6, 2022 05:39 PM2022-06-06T17:39:41+5:302022-06-06T17:43:04+5:30

राहुल गांधी ने पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा दी गई टिप्पणी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आंतरिक रूप से विभाजित, भारत बाहरी रूप से कमजोर हो जाता है।

Rahul Gandhi blasts BJP on Prophet remark row | Remarks On Prophet: 'शर्मनाक कट्टरता ने न सिर्फ हमें अलग-थलग कर दिया...', राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना

Remarks On Prophet: 'शर्मनाक कट्टरता ने न सिर्फ हमें अलग-थलग कर दिया...', राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना

Highlightsसऊदी अरब, ईरान, कुवैत और कतर सहित कई देशों ने इस मामले पर आधिकारिक रूप से विरोध दर्ज कराया है। पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा दी गई टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी ने भाजपा निशाना साधा।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर देश में बड़े पैमाने पर कूटनीतिक गिरावट को लेकर निशाना साधा। बता दें कि विपक्ष पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा के बयान को लेकर भाजपा पर लगातार हमलावर हो रहा है। इसी क्रम में राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "आंतरिक रूप से विभाजित, भारत बाहरी रूप से कमजोर हो जाता है। भाजपा की शर्मनाक कट्टरता ने न केवल हमें अलग-थलग कर दिया है, बल्कि विश्व स्तर पर भारत की स्थिति को भी नुकसान पहुंचाया है।"

उनकी टिप्पणी भाजपा पदाधिकारियों नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा की गई टिप्पणियों के विरोध में एक बड़े वैश्विक हंगामे के मद्देनजर आई है, जिन्हें एक दिन पहले पार्टी से हटा दिया गया था। सऊदी अरब, ईरान, कुवैत और कतर सहित कई देशों ने इस मामले पर आधिकारिक रूप से विरोध दर्ज कराया है। शर्मा की टिप्पणियों ने पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था, जिसमें 20 पुलिस कर्मियों सहित कम से कम 40 लोग घायल हो गए थे।

सरकार और सत्तारूढ़ भाजपा ने आधिकारिक तौर पर टिप्पणियों से खुद को दूर कर लिया है, जिसमें कहा गया है कि वे "फ्रिंज तत्वों के विचार" को दर्शाते हैं। विदेश मंत्रालय ने इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) की आलोचना के खिलाफ एक बयान भी जारी किया। बयान में कहा गया, "भारत सरकार ओआईसी सचिवालय की अनुचित और संकीर्ण सोच वाली टिप्पणियों को स्पष्ट रूप से खारिज करती है। भारत सभी धर्मों को सर्वोच्च सम्मान देता है।"

Web Title: Rahul Gandhi blasts BJP on Prophet remark row

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे